Gold Price 30 Jan: सस्ता सोना खरीदने का सुनहरा मौका, रिकॉर्ड रेट से इतनी गिरी कीमत

Gold Price Today: सर्राफा बाजार में बीते दो दिनों से सोने के दाम में कोई बदलाव नहीं देखने को मिला है. बीते लंबे समय से सोने के भाव में लगातार उतार-चढ़ाव के बावजूद बाजार में सोने की मांग बहुत तेजी से बढ़ी है. सोने के भाव में सोमवार को कोई परिवर्तन नहीं देखने को मिला है लेकिन इसके बावजूद अभी भी सोना अपने ऑल टाइम रिकॉर्ड हाई रेट से काफी सस्ता बिक रहा है. आइए जानते हैं सर्राफा बाजार में आज क्या है सोने का नया भाव:

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 30, 2023, 12:22 PM IST
  • जानिए आज सर्राफा बाजार में क्या रहा सोने का भाव?

    आज रिकॉर्ड रेट से इतना सस्ता हुआ सोना
Gold Price 30 Jan: सस्ता सोना खरीदने का सुनहरा मौका, रिकॉर्ड रेट से इतनी गिरी कीमत

नई दिल्ली: सर्राफा बाजार में बीते दो दिनों से सोने के दाम में कोई बदलाव नहीं देखने को मिला है. बीते लंबे समय से सोने के भाव में लगातार उतार-चढ़ाव के बावजूद बाजार में सोने की मांग बहुत तेजी से बढ़ी है. सोने के भाव में सोमवार को कोई परिवर्तन नहीं देखने को मिला है लेकिन इसके बावजूद अभी भी सोना अपने ऑल टाइम रिकॉर्ड हाई रेट से काफी सस्ता बिक रहा है. आइए जानते हैं सर्राफा बाजार में आज क्या है सोने का नया भाव:

जानिए आज सर्राफा बाजार में क्या रहा सोने का भाव?
 
सर्राफा बाजार में सोमवार को सोने के भाव में कोई बदलाव नहीं देखने को मिला है. इससे पहले गुडरिटर्न्स वेबसाइट के अनुसार, रविवार को सोने के भाव में कोई बदलाव नहीं देखने को मिला था और 22 कैरट सोने का भाव 52,650 रुपये प्रति दस ग्राम रहा. वहीं शनिवार बाजार में 22 कैरट सोने के भाव में 150 रुपये प्रति दस ग्राम की बढ़त देखने को मिली, जिसके बाद इसका भाव 52,650 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया है. इससे पहले शुक्रवार को सोने के भाव में 600 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट देखने को मिली थी. वहीं गुरुवार को सोने के भाव में 400 रुपये प्रति दस ग्राम की बढ़त देखने को मिली थी. है. 

इसके अलावा 24 कैरट सोने के भाव में भी सोमवार को कोई बदलाव नहीं देखने को मिला है. इससे पहले रविवार को भी सोने के भाव में कोई परिवर्तन नहीं देखने को मिला था. आज बाजार में 24 कैरट सोना 57,440 रुपये प्रति दस ग्राम के भाव पर बिक रहा है. 

आज रिकॉर्ड रेट से इतना सस्ता हुआ सोना

साल 2020 के अगस्त महीने में सोना अपने ऑल टाइम हाई रेट पर पहुंच गया था. अगस्त, 2020 में सोना अपने ऑल टाइम हाई रेट 55,400 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया था. आज अगर हम सोने के मौजूदा भाव की इसके ऑल टाइम हाई रेट से तुलना करें, तो आप पाएंगे कि सोना वर्तमान में 2,750 रुपये प्रति दस ग्राम सस्ता बिक रहा है.

यह भी पढ़िए: Delhi Weather: दिल्ली में बारिश के साथ तूफान का अलर्ट, ठंड बढ़ा सकती है मुश्किलें, इतना रहेगा न्यूनतम तापमान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़