Gold Price Today: बुधवार को 4346 रुपये सस्ता हुआ 24 कैरेट गोल्ड, चांदी के दाम में 6,100 रुपये की गिरावट

Gold Price Today 13 June 2022 : गुडरिटर्न वेबसाइट से मिले आंकड़ों के मुताबिक इस हफ्ते के तीसरे कारोबरी दिन यानी बुधवार की सुबह गोल्ड के दाम में काफी अच्छी गिरावट देखने को मिली है. आज सुबह राजधानी दिल्ली में 22 कैरेट शुद्धता वाले सोने की कीमत में गिरावट आई है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 13, 2022, 09:54 AM IST
  • सोने के दाम में बुधवार को आई गिरावट
  • 6,100 रुपये तक सस्ती हुई चांदी की कीमत
Gold Price Today: बुधवार को 4346 रुपये सस्ता हुआ 24 कैरेट गोल्ड, चांदी के दाम में 6,100 रुपये की गिरावट

नई दिल्ली. भारतीय सर्राफा बाजार में सोने के दाम जारी कर दिए गए हैं. इस वक्त सोने के दाम में काफी अच्छी गिरावट देखने को मिल रही है. इसी क्रम में हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन यानी बुधवार को भारतीय सर्राफा बाजार में गोल्ड के रेट में गिरावट देखने को मिली है. आज आपके पास सोना खरीदने का बढ़िया मौका है. 

बुधवार को कितना गिरा सोना

गुडरिटर्न वेबसाइट से मिले आंकड़ों के मुताबिक इस हफ्ते के तीसरे कारोबरी दिन यानी बुधवार की सुबह गोल्ड के दाम में काफी अच्छी गिरावट देखने को मिली है. आज सुबह राजधानी दिल्ली में 22 कैरेट शुद्धता वाले सोने की कीमत में 150 रुपये की गिरावट देखने को मिली है. सोने के रेट में ताजा गिरावट से  आज गोल्ड का रेट 46,800 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर पहुंच गया है. इससे पिछले कारोबारी दिन यानी मंगलवार के दिन कीमत की बात करें तो, इस दिन सोने का भाव 46,950 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर था. 

क्या है आज 24 कैरेट सोने का भाव

बुधवार की सुबह 24 कैरेट शुद्धता वाले गोल्ड की कीमत में भी काफी अच्छी गिरावट देखने को मिली है. बुधवार की सुबह 24 कैरेट शुद्धता वाले गोल्ड का दाम 156 रुपये गिरावट से 51,054 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर आ गया. वहीं इससे पिछले कारोबारी दिन यानी मंगलवार के कीमत की बात करें तो, इस दिन सोने की कीमत 51,210 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर थी. 

आज चांदी की कीमत

सोने के साथ साथ आज चांदी के दाम में भी गिरावट आई है. बुधवार की सुबह चांदी के दाम में बेहद तगड़ी गिरावट देखने को मिली है. गुडरिटर्न वेबसाइस से मिले आंकड़ों के अनुसार आज चांदी का दाम 6,100 रुपये की बेहद शानदार गिरावट के साथ 56,400 रुपये प्रति किलो हो गया है. इससे पिछले कारोबार में चांदी की कीमत 62,500 रुपये प्रति किलो थी. 

ऑल टाइम हाई से इतना सस्ता हुआ सोना

अगर ऑल टाइम हाई रेट से आज गोल्ड रेट की तुलना की जाय तो, सोने की कीमतों में 86,00 रुपये की कमी दर्ज की गई है. बता दें कि, अगस्त 2020 में सोना अपने ऑल टाइम हाई रेट 55,400 रुपये प्रति दस ग्राम पर था.

यह भी पढ़ें: सीएनजी की कीमतों में हुआ इजाफा, देश के इस शहर में महंगा हुआ गाड़ी चलाना

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़