Gold Price Dahnteras: धनतेरस पर महंगा हुआ सोना, आज 830 रुपये तक चढ़ा गोल्ड

Gold Price Dahnteras: दिल्ली के सर्राफा बाजार में धनतेरस के दिन 24 कैरेट सोने के भाव में बंपर उछाल देखने को मिला है. दिल्ली के सर्राफा बाजार में गोल्ड आज महंगा हो गया है. आज यानी शनिवार को बाजार में सोने का भाव बंपर बढ़त पर है. आज दिल्ली के सर्राफा बाजार में सोने के दाम में तेजी देखने को मिली है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 22, 2022, 05:51 PM IST
  • धनतेरस पर महंगा हुआ सोना
  • आज 830 रुपये तक चढ़ा गोल्ड
Gold Price Dahnteras: धनतेरस पर महंगा हुआ सोना, आज 830 रुपये तक चढ़ा गोल्ड

नई दिल्ली: Gold Price Dahnteras: आज धनतेरस का त्योहार है. ऐसे में कई सारे लोग सोने और गहनों की खरीददारी करते हैं. लेकिन धनतेरस के दिन और दिवाली से पहले सोना खरीदने की प्लानिंग कर रहे लोगों के लिए एक बुरी खबर है. दरअसल आज यानी शनिवार को बाजार में सोने का भाव बंपर बढ़त पर है. आज दिल्ली के सर्राफा बाजार में सोने के दाम में तेजी देखने को मिली है. इससे धनतेरस या दिवाली पर सोना खरीदने की प्लनिंग कर रहे लोगों को कल अपनी जेब ज्यादा ढीली करनी पड़ सकती है. 

दिवाली से पहले दिल्ली के सर्राफा बाजार में 24 कैरेट सोने का भाव

दिल्ली के सर्राफा बाजार में धनतेरस के दिन और दिवाली से पहले ही 24 कैरेट सोने के भाव में बंपर उछाल देखने को मिला है. दिल्ली के सर्राफा बाजार में गोल्ड आज महंगा हो गया है. गुड रिटर्न वेबसाइट पर मौजूद आंकड़ों के अनुसार दिल्ली के सर्राफा बाजार में आज 24 कैरेट सोने के भाव में 830 रुपये प्रति दस ग्राम की तेजी देखने को मिली है. इस तेजी के बाद 24 कैरेट सोने का भाव 51,280 रुपये के स्तर पर पहुंच गया है. इससे पिछले बंद में सोना 50,450 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर बंद हुआ था. 

धनतेरस के दिन दिल्ली में 22 कैरेट सोने का भाव

दिल्ली के सर्राफा बाजार में धनतेरस के दिन 22 कैरेट सोने के साथ ही साथ 22 कैरेट सोने के भाव में भी तेजी दर्ज की गई है. आज दिल्ली के सर्राफा बाजार में 22 कैरेट सोने का भाव उछाल के साथ कारोबार करता हुआ देखा गया. गुडरिटर्न वेबसाइट पर मौजूद आंकड़ों के अनुसार आज 22 कैरेट सोने के भाव में 750 रुपये की तेजी देखने को मिली. इसके बाद दिल्ली के सर्राफा बाजार में 22 कैरेट सोने का भाव 47,000 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर पहुंच गया है. इससे पिछले कारोबार यानी कल सोना 46,250 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर बंद हुआ था. 

यह भी पढ़ें: Diwali पर एप्पल आईफोन यूजर्स को देगा ये बड़ा तोहफा, मिलेगा ये नया फीचर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़