Gold Price 19 Nov: सोने के दाम में आई बड़ी गिरावट, 6800 रुपये सस्ता हुआ गोल्ड

Gold Price 19 Nov:  सर्राफा बाजार में शनिवार को सोने के भाव में बड़ी गिरावट देखने को मिली है. इससे पहले लगातार दो दिनों तक सोने के भाव में कुछ बढ़त देखने को मिली थी. बीते लंबे समय से सोने के भाव में लगातार उतार-चढ़ाव देखने के बावजूद बाजार में सोने की मांग बहुत तेजी से बढ़ी है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 19, 2022, 04:20 PM IST
  • जानिए आज बाजार में क्या रहा सोने का भाव
  • रिकॉर्ड रेट से इतना सस्ता हुआ सोना
Gold Price 19 Nov: सोने के दाम में आई बड़ी गिरावट, 6800 रुपये सस्ता हुआ गोल्ड

नई दिल्ली: सर्राफा बाजार में शनिवार को सोने के भाव में बड़ी गिरावट देखने को मिली है. इससे पहले लगातार दो दिनों तक सोने के भाव में कुछ बढ़त देखने को मिली थी. बीते लंबे समय से सोने के भाव में लगातार उतार-चढ़ाव देखने के बावजूद बाजार में सोने की मांग बहुत तेजी से बढ़ी है. सोने के भाव में शनिवार को आई गिरावट के बाद बाजार में सोना अपने रिकॉर्ड हाई रेट से काफी सस्ता बिक रहा है. आइए जानते हैं सर्राफा बाजार में आज क्या है सोने का नया भाव:

जानिए आज बाजार में क्या रहा सोने का भाव

सर्राफा बाजार में सोने के भाव में आई गिरावट के बाद शनिवार को 22 कैरट सोने का भाव 48,600 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया है. गुडरिटर्न्स वेबसाइट के अनुसार, इससे पहले बाजार खुलते ही सोने के भाव में 150 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट देखने को मिली. इससे पहले शुक्रवार को 22 कैरट सोने के भाव मेंकोई परिवर्तन नहीं देखने को मिला था. वहीं गुरुवार को सोने के भाव में 750 रुपये प्रति दस ग्राम की बढ़त देखने को मिली थी.

इसके अलावा 24 कैरट सोने के भाव में भी शनिवार को गिरावट देखी गई. शनिवार को बाजार खुलने से पहले 24 कैरट सोने का भाव 53,180 रुपये प्रति दस ग्राम था. इसके बाद सोने के दाम में 160 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट देखने को मिली, जिसके बाद अब यह 53,020 रुपये प्रति दस ग्राम के भाव पर बिक रहा है.

रिकॉर्ड रेट से इतना सस्ता हुआ सोना

साल 2020 के अगस्त महीने में सोने का भाव अपने ऑल टाइम हाई रेट पर पहुंच गया था. अगस्त, 2020 में सोने का भाव 55,400 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया था. आज बाजार में 22 कैरट सोने का भाव 48,600 रुपये प्रति दस ग्राम है. आज के भाव की अगर इसके अगर ऑल टाइम हाई रेट से तुलना करें, तो आप देखेंगे कि सोना 6,800 रुपये प्रति दस ग्राम तक टूट चुका है.

यह भी पढ़िए: Morning Mistakes: शरीर में सूजन बढ़ा सकती हैं ये 3 गलतियां, सुबह उठते ही करने से बचें

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़