फेसबुक की सीओओ शेरिल सैंडबर्ग ने दिया इस्तीफा! जानें किसे मिलेगी जिम्मेदारी?

शेरिल सैंडबर्ग फेसबुक से पहले गूगल को अपनी सेवाएं दे रही थी. शेरिल सैंडबर्ग 2008 में ही गूगल फेसबुक में आई थी. वे फेसबुक के पब्लिक प्लेटफॉर्म बनने के 4 साल पहले ही इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जुड़ी थीं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 2, 2022, 09:30 AM IST
  • फेसबुक सीओओ ने छोड़ा अपना पद
  • मेटा के एस अधिकारी को मिली सीओओ की जिम्मेदारी
फेसबुक की सीओओ शेरिल सैंडबर्ग ने दिया इस्तीफा! जानें किसे मिलेगी जिम्मेदारी?

नई दिल्ली. दुनिया की सबसे फेमस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक की पेरेंट कंपनी मेटा की चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर ( COO) शेरिल सैंडबर्ग ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. सैंडबर्ग पिछले 14 साल से फेसबुक से जुड़ी हुई थीं. अब जेवियर ओलिवन फेसबुक मेटा के नए सीओओ होंगे.

गूगल छोड़कर थामा था फेसबुक का हाथ

शेरिल सैंडबर्ग फेसबुक से पहले गूगल को अपनी सेवाएं दे रही थी. शेरिल सैंडबर्ग 2008 में ही गूगल फेसबुक में आई थी. वे फेसबुक के पब्लिक प्लेटफॉर्म बनने के 4 साल पहले ही इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जुड़ी थी. हालांकि शेरिल ने फिलहाल फेसबुक को छोड़ने के पीछे की वजहों को लेकर कोई खुलासा नहीं किया है. 

शेरिल ने फेसबुक पर एक पोस्ट लिखकर अपने इस्‍तीफे की जानकारी दी है. अनके इस्तीफे के बाद अब जेवियर ओलिवन मेटा के नए सीओओ की जिम्मेदारी संभालेंगे. 

फेसबुक पर क्या लिखा

इस्तीफे को लेकर की गई एक फेसबुक पोस्ट में सैंडबर्ग ने लिखा, ''जब 2008 में मैने यह जॉब ज्‍वाइन की थी, मुझे उम्‍मीद थी कि मेरा रोल 5 साल के लिए होगा. लेकिन, अब 14 साल बाद मेरी लाइफ का नया चैप्‍टर लिखने का समय है.'' उन्‍होंने कहा कि उन्होंने आगे चलकर समाज के लिए परोपकारी कार्य करने पर अपना पूरा ध्यान केंद्रित करने की योजना बनाई है.

जेवियर ओलिवन होंगे फेसबुक नए सीओओ

फेसबुक मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने अपनी फेसबुक पोस्‍ट में जानकारी दी है कि जेवियर ओलिवन  मेटा के नए सीओओ होंगे. हालांकि, यह सैंडबर्ग की ओर से बीते 14 साल में किए गए काम के मुताबिक बिलकुल अलग जॉइनिंग होगी. यह एक ज्‍यादा पारंपरिक सीओओ रोल होगा. 

बता दें, सैंडबर्ग ने फेसबुक (अब मेटा) के एडवर्टाइजिंग बिजनेस को लीड किया है. उसे शून्‍य से लेकर 100 बिलियन डॉलर सालाना का पावरहाउस में तब्‍दील किया. सैंडबर्ग कंपनी छोड़ रही हैं लेकिन कंपनी बोर्ड में वह बनी रहेगी. 

यह भी पढ़ें: Tomato Price Hike: 80 रुपये प्रति किलो पर पहुंचा टमाटर का भाव, अभी और रुलाएगीं सब्जी की कीमतें

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़