मस्क ने बताया, भारत में कब से ब्लू टिक के लिए देने होंगे पैसे

एलन मस्क ने रविवार को जानकारी दी कि, नई ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन सेवा ब्लू टिक के साथ भारत में एक महीने से भी कम समय में उपलब्ध होगी, यानी भारत में भी अगले एक महीने के भीतर ब्लू टिक यूजर्स के लिए 8 डॉलर का नियम लागू हो जाएगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 6, 2022, 08:51 PM IST
  • भारत में भी देने होंगे टेविटर ब्लू टिक के पैसे
  • नए मालिक एलन मस्क ने बताया कब से लगेगा चार्ज
मस्क ने बताया, भारत में कब से ब्लू टिक के लिए देने होंगे पैसे

नई दिल्ली: एक महीने से भी कम वक्त में भारत के वेरिफाइड ट्विटर यूजर्स को ब्लू टिक के लिए पैसे चुकाने होंगे. एलन मस्क ने रविवार को जानकारी दी कि, नई ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन सेवा ब्लू टिक के साथ भारत में एक महीने से भी कम समय में उपलब्ध होगी, यानी भारत में भी अगले एक महीने के भीतर ब्लू टिक यूजर्स के लिए 8 डॉलर का नियम लागू हो जाएगा.

सब्सक्रिप्शन प्लान की टेस्टिंग शुरू कर चुकी है कंपनी

कंपनी ने पहले ही एप्पल आईओएस यूजर्स के लिए ट्विटर सब्सक्रिप्शन प्लान की टेस्टिंग शुरू कर दी है, जो वेरिफिकेशन (सत्यापन) और अन्य लाभ प्रदान करता है. ऐसे में एक ट्विटर फॉलोअर ने एलॉन मस्क को टैग करते हुए पूछा कि हम भारत में ट्विटर ब्लू रोल आउट की उम्मीद कब कर सकते हैं, तो टेस्ला के सीईओ ने जवाब दिया: उम्मीद है, एक महीने से भी कम समय में. 

खर्च करने होंगे इतने रुपये

प्रभु नाम के यूजर ने ट्वीट किया- सुपर, यह तेज है! आगे देखते हुए अनुमान लगाया जा सकता है कि, यह 649 रुपये या उससे अधिक का हो सकता है. यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या इसमें जीएसटी शामिल है और क्या उसके लिए भारत में 10 डॉलर के करीब खर्च करने होंगे. एक अन्य उपयोगकर्ता ने टिप्पणी यह टिप्पणी की है कि, कीमत क्रय शक्ति समानता के अनुसार होगी, इसलिए हम जीएसटी के बाद 199 रुपये की उम्मीद कर सकते हैं. मस्क ने हालांकि यह नहीं बताया कि ट्विटर अपनी नई ब्लू सब्सक्रिप्शन सेवा के लिए भारतीय यूजर्स से कितना शुल्क लेगा. 

ऐप स्टोर पर शो हो रही जानकारी

ऐप स्टोर पर नवीनतम अपडेट में उल्लेख किया गया है कि उपयोगकर्ताओं को ट्विटर पर सत्यापित होने के लिए नए ब्लू प्लान के लिए भुगतान करना होगा. ठीक उसी तरह जैसे मशहूर हस्तियों, कंपनियों और राजनेताओं के खातों में आप ब्लू टिक दखते हैं. ट्विटर के उत्पाद प्रबंधक एस्थर क्रॉफर्ड ने पुष्टि की कि योजना अभी तक शुरु नही हुई है, लेकिन कुछ उपयोगकर्ता हमें अपडेट करते हुए देख सकते हैं क्योंकि हम वास्तविक समय में परिवर्तनों का परीक्षण कर रहे हैं और उन्हें आगे बढ़ा रहे हैं. 

एक ट्विटर उपयोगकर्ता ने कहा ट्विटर ने आधिकारिक तौर पर चुनिंदा देशों में 7.99 डॉलर प्रति माह के लिए संशोधित ट्विटर ब्लू लॉन्च किया है. ब्लू सब्सक्रिप्शन सेवा के लिए 8 डॉलर चार्ज करने पर, मस्क ने पहले कहा था, मुझे पूरे दिन ट्रैश करें, लेकिन इसकी कीमत 8 डॉलर ही होगी.

यह भी पढ़ें: ट्विटर ने शुरू की ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन सर्विस, एलन मस्क ने बताया भारत में कब शुरू होगी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़