Delhi Weather: कड़ाके की ठंड की आहट, दर्ज हुआ सीजन का सबसे कम तापमान

Delhi Weather: दिल्ली का न्यूनतम तापमान बृहस्पतिवार को 11.3 डिग्री जबकि अधिकतम तापमान 27.5 डिग्री सेल्सियस कम रहा. मौसम विभाग ने यह जानकारी दी. वहीं राजस्थान में सर्दी के धीरे-धीरे जोर पकड़ने के बीच कई जगह बुधवार रात का तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से नीचे दर्ज किया गया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 17, 2022, 07:02 PM IST
  • इस इलाके में 8 डिग्री के आसपास रहा तापमान
  • दिल्ली में प्रदूषण को लेकर क्या है अपडेट?
Delhi Weather: कड़ाके की ठंड की आहट, दर्ज हुआ सीजन का सबसे कम तापमान

नई दिल्ली: दिल्ली का न्यूनतम तापमान बृहस्पतिवार को 11.3 डिग्री जबकि अधिकतम तापमान 27.5 डिग्री सेल्सियस कम रहा. मौसम विभाग ने यह जानकारी दी. वहीं राजस्थान में सर्दी के धीरे-धीरे जोर पकड़ने के बीच कई जगह बुधवार रात का तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से नीचे दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने बताया कि बुधवार रात फतेहपुर में न्यूनतम तापमान आठ डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 

इस इलाके में 8 डिग्री के आसपास रहा तापमान

मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार, बुधवार रात चुरू में 8.3 डिग्री, चित्तौड़गढ़ में 8.9 डिग्री, अलवर में 9.6 डिग्री, संगरिया में 9.9 डिग्री, भीलवाड़ा में 10.1 डिग्री, नागौर में 10.4 डिग्री, सीकर में 10.5 डिग्री और पिलानी में 10.9 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया. राज्य में दिन एवं रात का तापमान लगातार गिर रहा है. राज्य की राजधानी जयपुर में बीते 24 घंटे में अधिकतम तापमान 27.4 डिग्री एवं न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले दिनों में राज्य में मौसम शुष्क रहेगा तथा न्यूनतम तापमान में और गिरावट होने का पूर्वानुमान है. 

दिल्ली में प्रदूषण को लेकर क्या है अपडेट?

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुसार 24 घंटे का वायु गुणवत्ता सूचकांक 260 रहा, जो ‘खराब’ श्रेणी में आता है. उल्लेखनीय है कि शून्य से 50 के बीच एक्यूआई अच्छा, 51 से 100 के बीच संतोषजनक, 101 से 200 के बीच मध्यम, 201 से 300 के बीच खराब, 301 से 400 के बीच बहुत खराब और 401 से 500 के बीच एक्यूआई गंभीर माना जाता है. ‘स्काईमेट वेदर’ के अनुसार दिल्ली में इस सीजन में सबसे कम न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया है. साथ ही उसने कहा है कि अगले दो दिन में दिल्ली का न्यूनतम तापमान गिरकर 10 डिग्री सेल्सियस पर आ सकता है. 

यह भी पढ़िए: Paytm Share Price: 11 प्रतिशत लुढ़के शेयर के दाम, टूट के बाद अब इतनी रह गई कीमत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़