Delhi NCR Weather: सुबह की मूसलाधार बारिश में लबालब हुई दिल्ली, नोएडा में स्कूल हुए बंद

Weather in Delhi NCR: सुबह-सुबह हुई मूसलाधार बारिश से दिल्ली, नोएडा और आसपास के इलाकों का हाल बेहाल हो गया है. सड़कों और गलियों में बारिश का पानी जमा होने से स्थानीय लोगों को तमाम तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. नोएडा में सुबह से हो रही भारी बारिश को देखते हुए जिला प्रशासन ने स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Jul 26, 2023, 10:33 AM IST
  • नोएडा के सभी स्कूल रहेंगे बंद
  • 28 जुलाई तक देखी जाएगी तेज बारिश
Delhi NCR Weather: सुबह की मूसलाधार बारिश में लबालब हुई दिल्ली, नोएडा में स्कूल हुए बंद

नई दिल्लीः Weather in Delhi NCR: सुबह-सुबह हुई मूसलाधार बारिश से दिल्ली, नोएडा और आसपास के इलाकों का हाल बेहाल हो गया है. सड़कों और गलियों में बारिश का पानी जमा होने से स्थानीय लोगों को तमाम तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. नोएडा में सुबह से हो रही भारी बारिश को देखते हुए जिला प्रशासन ने स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया है. 

नोएडा के सभी स्कूल रहेंगे बंद 
जिला प्रशासन की ओर से जारी आदेश के अनुसार शहर के सभी नर्सरी से लेकर 12वीं तक के स्कूल आज यानी 26 जुलाई के लिए बंद रहेंगे. जिला प्रशासन की ओर से जारी की इस गाइडलाइन का पालन नहीं करने वाले शिक्षण संस्थानों पर कड़ी कार्रवाई की जा सकती है. 

दिल्ली के इन इलाकों में देखी जा सकती है भारी बारिश
IMD की मानें, तो अगले कुछ घंटों में दिल्ली के नरेला, बवाना, अलीपुर, बुराड़ी, मॉडल टाउन, करावल नगर, सिविल लाइंस, दिलशाद गार्डन, सीमापुरी, कश्मीरी गेट, सीलमपुर, शाहदरा, विवेक विहार लाल किला, प्रीत विहार, राजीव चौक, आईटीओ, इंडिया गेट, अक्षरधाम और आस-पास के इलाकों में गरज के साथ हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश देखी जा सकती है. 

IMD ने देश के 12 राज्यों में जताई बारिश की आशंका
वहीं, बात अगर एनसीआर की करें, तो गुरुग्राम, लोनी देहात, हिंडन एएफ स्टेशन समेत गाजियाबाद, छपरौला, नोएडा में भी भारी बारिश की संभावना है. इसके अलावा IMD ने देश के अन्य 12 राज्यों में भी भारी बारिश की बात कही है. मौसम विभाग की मानें, तो आगामी दो दिनों तक दिल्ली में बारिश का सिलसिला थमने वाला नहीं है. 

28 जुलाई तक देखी जाएगी तेज बारिश 
मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में 28 जुलाई तक तेज बारिश देखी जा सकती है. इस दौरान दिल्लीवासियों को गर्मी से तो जरूर राहत मिलेगी लेकिन यमुना के जलस्तर में वृद्धि की वजह से बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है. इस दौरान दिल्ली की तापमान में 2 डिग्री की कमी देखी जा सकती है. 

ये भी पढ़ेंः स्कूली छात्रों में बढ़ रहा आंखों में संक्रमण का मामला, अधिकारियों ने दी ये चेतावनी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़