दिल्ली में सूख जाएंगे नल; राजधानी में कई जगहों पर पानी की आपूर्ति होगी बाधित, पढ़ें- बड़ा अपडेट

Delhi Jal Board Notice: दिल्ली के लोग पिछले कुछ दिनों से राजधानी के कई हिस्सों में पानी की आपूर्ति को लेकर चिंतित हैं. कल और परसों जलापूर्ति की कमी दिल्ली के कई बड़े इलाकों में देखने को मिलेगी.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Feb 9, 2024, 02:46 PM IST
  • दिल्ली जल बोर्ड ने जारी किया नोटिस
  • करोल बाग समेत कई इलाकों में नहीं आएगा पानी
दिल्ली में सूख जाएंगे नल; राजधानी में कई जगहों पर पानी की आपूर्ति होगी बाधित, पढ़ें- बड़ा अपडेट

Delhi Jal Board Notice: दिल्ली जल बोर्ड (DJB) के नोटिस के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी के कुछ क्षेत्रों में आज शाम को पानी आना बंद हो जाएगा. कल 8 फरवरी को जारी आधिकारिक नोटिस में बताया गया कि 10 फरवरी की शाम को पानी की आपूर्ति नहीं होगी और 11 फरवरी की सुबह पानी आएगा, लेकिन कम.

दिल्ली के लोग पिछले कुछ दिनों से राजधानी के कई हिस्सों में पानी की आपूर्ति को लेकर चिंतित हैं. कल और परसों जलापूर्ति की कमी दिल्ली के कई बड़े इलाकों में देखने को मिलेगी.

किन इलाकों में नहीं आएगा पानी

1. सिविल लाइंस, हिंदू राव अस्पताल और आसपास के क्षेत्र

2. कमला नगर, शक्ति नगर और आसपास के क्षेत्र

3. करोल बाग, पहाड़ गंज और NDMC क्षेत्र

4. पुराना और नया राजिंदर नगर, पटेल नगर (पूर्व और पश्चिम), बलजीत नगर, प्रेम नगर, इंद्रपुरी आसपास के क्षेत्र

5. छावनी क्षेत्र और दक्षिणी दिल्ली आदि के कुछ हिस्से

जल आपूर्ति में ये बाधाएं 120 MGD VR पंप हाउस, वजीराबाद और चंद्रावल जल उपचार संयंत्रों में चल रहे मरम्मत कार्यों का परिणाम हैं. ये संयंत्र 10 फरवरी को सुबह 10:00 बजे से 6 घंटे के लिए बंद रहेंगे और इस प्रकार, उसी दिन शाम को पानी की आपूर्ति उपलब्ध नहीं होगी और अगले दिन की सुबह कम प्रेशर पर पानी की आपूर्ति उपलब्ध होगी.

ध्यान दें लोग
नोटिस में उपर्युक्त प्रभावित क्षेत्रों के निवासियों को सलाह दी गई है कि वे आवश्यकता के अनुसार पहले से पर्याप्त मात्रा में पानी का भंडारण करें, जबकि अनुरोध पर पानी का टैंकर उपलब्ध कराया जाएगा. अधिक जानकारी के लिए निवासियों को आधिकारिक सूचना अवश्य देखनी चाहिए.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़