Corona Booster Dose: स्पेशल ऑफर के तहत ऐसे लगवा सकते हैं फ्री बूस्टर डोज, यहां लगेंगे कैंप

Corona Vaccine: 15 जुलाई से 30 सितंबर तक चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत, सभी पात्र वयस्क आबादी, एहतियाती खुराक के कारण, अगले 75 दिनों के लिए सरकारी टीकाकरण केंद्र में नि: शुल्क टीकाकरण करवा सकती है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 15, 2022, 06:37 PM IST
  • अगले 75 दिनों तक फ्री में लगेगा बूस्टर डोज
  • यहां पर लगेंगे वैक्सीनेशन के लिए स्पेशल कैंप
Corona Booster Dose: स्पेशल ऑफर के तहत ऐसे लगवा सकते हैं फ्री बूस्टर डोज, यहां लगेंगे कैंप

नई दिल्ली: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने शुक्रवार को निर्माण भवन कोविड टीकाकरण शिविर में 'कोविड टीकाकरण अमृत महोत्सव' का शुभारंभ किया. आजादी का अमृत महोत्सव के उत्सव के हिस्से के रूप में, इस विशेष कोविड टीकाकरण अभियान का उद्देश्य पात्र वयस्क आबादी के बीच कोविड वैक्सीन की एहतियाती खुराक को बढ़ाना है.

अगले 75 दिनों तक फ्री में लगेगा बूस्टर डोज

15 जुलाई से 30 सितंबर तक चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत, सभी पात्र वयस्क आबादी, एहतियाती खुराक के कारण, अगले 75 दिनों के लिए सरकारी टीकाकरण केंद्र में नि: शुल्क टीकाकरण करवा सकती है.

स्वास्थ्य मंत्री ने एक ट्वीट में कहा, " हैशटैग आजादी का अमृत महोत्सव समारोह के हिस्से के रूप में, अगले 75 दिनों के लिए सभी वयस्कों के लिए मुफ्त कोविड -19 एहतियात खुराक अभियान शुरू किया गया है. मैं सभी पात्र लोगों से उनकी एहतियाती खुराक लेने का आग्रह करता हूं." उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी की सरकार एक स्वस्थ और सुरक्षित भारत बनाने के लिए प्रतिबद्ध है.

यहां पर लगेंगे वैक्सीनेशन के लिए स्पेशल कैंप

राज्यों को सलाह दी गई है कि वे चार धाम यात्रा (उत्तराखंड), अमरनाथ यात्रा (जम्मू कश्मीर), कांवर यात्रा (उत्तर-भारत के सभी राज्यों-केंद्र शासित प्रदेशों) के साथ-साथ प्रमुख मेलों और सभाओं के मार्गों पर विशेष टीकाकरण शिविर आयोजित करें.

केंद्र ने राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों से पात्र जनसंख्या समूहों के अनुसार 75-दिवसीय विशेष अभियान की आवश्यकता का आकलन करने और केंद्र को तदनुसार पर्याप्त खुराक उपलब्ध कराने के लिए सूचित करने को कहा है.

यह भी पढ़िए: किसानों को बड़ा झटका, मौसम विभाग ने खरीफ फसलों को लेकर दी ये चेतावनी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़