सीएनजी के दाम इतने पैसे बढ़े, दो महीने बाद फिर बढ़ोत्तरी, जानें नई कीमत

दिसंबर के मध्य में आकर महंगाई ने एक बार फिर झटका दिया है. सीएनजी के दामों में एक बार फिर बढ़ोत्तरी हुई है. यह वृद्धि दो महीने बाद की गई है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 17, 2022, 08:17 AM IST
  • गुरुग्राम में 87.89 रुपये प्रति किलो पहुंची कीमत
  • गाजियाबाद में 82.12 रुपये प्रति किलोग्राम है
सीएनजी के दाम इतने पैसे बढ़े, दो महीने बाद फिर बढ़ोत्तरी, जानें नई कीमत

नई दिल्ली: इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (आईजीएल) ने आज यानी शनिवार 17 दिसंबर से सीएनजी के दाम बढ़ा दिए हैं. सीएनजी की कीमत अब दिल्ली में 79.56 रुपये प्रति किलोग्राम है, जबकि नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में 82.12 रुपये प्रति किलोग्राम है. गुरुग्राम में 87.89 रुपये प्रति किलो.

इतनी बढ़ी कीमत
दिल्ली में सीएनजी की कीमत 95 पैसे बढ़कर 79.56 रुपये प्रति किलोग्राम हो जाएगी. बता दें कि प्राकृतिक गैस की कीमतों में रिकॉर्ड तेजी है. इससे सीएनजी के दाम बढ़ रहे हैं.नई कीमतें 17 दिसंबर की सुबह 6 बजे से लागू हो गए हैं. 

इससे पहले  इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड की ओर से दिवाली के समय सीएनजी के दाम 3 रुपये प्रति किलो बढ़ा दिए गए थे. उस वक्त पीएनजी के दाम में भी 3 रुपये की बढ़ोतरी हुई थी. एनसजी के दाम बढ़ने से एक ओर ओला-उबर, ऑटो के किराये में वृद्धि हो सकती है. वहीं ट्रांसपोर्टेशन की लागत बढ़ने से सब्जी समेत अन्य आवश्यक चीजों के मूल्य में भी वृद्धि हो सकती है. यानी सीएनजी के दामों में इस वृद्धि का असर आम आदमी की जेब पर ओर से पड़ेगा.

इसे भी पढ़ें: अभिनेत्री ऐश्वर्या राय का जाली पासपोर्ट बरामद,नोएडा से नाइजीरियन गिरोह के सदस्य गिरफ्तार

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़