ChatGPT App in India: iOS यूजर्स के लिए अब भारत में उपलब्ध हुआ ChatGPT

ChatGPT App in India: माइक्रोसॉफ्ट के स्वामित्व वाली कंपनी ने भारत में ChatGPT की अवेलेबिलिटी को कन्फर्म किया है, हालांकि यह सिर्फ iOS यूजर्स के लिए उपलब्ध है. बता दें कि ऐप को सबसे पहले अमेरिका में रोल आउट किया गया था, इसके बाद इसे मई में 11 अन्य देशों में भी रोल आउट किया गया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 26, 2023, 07:13 PM IST
  • भारत में यह iOS यूजर्स के लिए उपलब्ध है ChatGPT
  • iOS पर चैट हिस्ट्री को डिसेबल भी कर सकते हैं यूजर्स
ChatGPT App in India: iOS यूजर्स के लिए अब भारत में उपलब्ध हुआ ChatGPT

नई दिल्ली: अगर आप सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते हैं तो जाहिर है आपने ChatGPT का नाम तो सुना ही होगा. इंटरनेट में भौकाल मचाने वाला ये ऐप अब भारतीय यूजर्स के स्मार्टफोन में ऐंट्री लेने वाला है. बता दें कि ChatGPT अभी तक वेब पर ही अवेलेबल था. स्मार्टफोन में इसका इस्तेमाल करने के लिए ब्राउजर का सहारा लेना पड़ता था, लेकिन अब भारत में यह iOS यूजर्स के लिए उपलब्ध है. 

30 से अधिक देशों में हुआ रोल आउट
इस खबर की पुष्टि अब माइक्रोसॉफ्ट के स्वामित्व वाली कंपनी ने अपने एक ट्वीट में दी है. गौरतलब है कि इस ऐप को सबसे पहले अमेरिका में रोल आउट किया गया था, इसके बाद अब मई महीने में इसे 11 अन्य देशों में भी रोल आउट किया गया. OpenAI के मुताबिक, ChatGPT iOS ऐप अब 30 से अधिक देशों में चल रहा है. जिनमें अल्जीरिया, अर्जेटीना, अजरबैजान, बोलीविया, ब्राजील, कनाडा, चिली, कोस्टा रिका, इक्वाडोर, एस्टोनिया, घाना और भारत जैसे बाकी कई देश हैं. 

एंड्रॉइड यूजर्स को भी मिल सकेगा फायदा 
वैसे तो ChatGPT भारत में  iOS यानी की ऐपल यूजर्स के लिए अवेलेबल है, लेकिन कंपनी इसे एंड्रॉयड यूजर्स के लिए जल्द बाजार में ला सकती है. कंपनी के मुताबिक आईफोन के लिए लॉन्चिंग हो जाने की बाद ChatGPT एंड्रॉइड ऐप रोल आउट होगा. बता दें कि ChatGPT यूजर्स iOS पर चैट हिस्ट्री को डिसेबल भी कर सकते हैं. 

लोगों के साथ शेयर कर सकते हैं कन्वर्सेशन 
ChatGPT को लेकर  कंपनी ने 'शेयर लिंक' नाम के एक नए फीचर को भी पेश किया है. ये फीचर यूजर्स को दूसरों के साथ ChatGPT कन्वर्सेशन शेयर करने की अनुमति देता है. इसको लेकर OpenAI ने कहा, आपके साझा किए गए लिंक के प्राप्तकर्ता या तो कंवर्सेशन देख सकते हैं या थ्रेड को जारी रखने के लिए इसे अपनी चैट में कॉपी कर सकते हैं. यह फीचर वर्तमान में अल्फा में टेस्टर्स के एक छोटे समूह के लिए शुरू की जा रही है, आने वाले हफ्तों में सभी यूजर्स तक इसका विस्तार करने की योजना है. 

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़