CTET 2024 अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खुशखबरी, इस दिन जारी हो सकते हैं आपके एडमिट कार्ड

CTET 2024 Admit Card and Exam Date: 21 जनवरी को देशभर में अलग-अलग परीक्षा केंद्रों पर सीटेट 2024 का एग्जाम होना है. इसे लेकर तैयारियां तेजी से चल रही हैं. हालांकि, अभी तक CBSE की ओर से सीटेट 2024 का एडमिट जारी नहीं किया गया है. ऐसे में अभ्यर्थी बेसब्री से एडमिट कार्ड जारी होने का इंतजार कर रहे हैं. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Jan 4, 2024, 01:54 PM IST
  • CBSE की ओर से नहीं आई है ऑफिशियल जानकारी
  • 17 जनवरी को जारी होंगे CTET 2024 के एडमिट कार्ड
CTET 2024 अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खुशखबरी, इस दिन जारी हो सकते हैं आपके एडमिट कार्ड

नई दिल्लीः CTET 2024 Admit Card and Exam Date: 21 जनवरी को देशभर में अलग-अलग परीक्षा केंद्रों पर सीटेट 2024 का एग्जाम होना है. इसे लेकर तैयारियां तेजी से चल रही हैं. हालांकि, अभी तक CBSE की ओर से सीटेट 2024 का एडमिट जारी नहीं किया गया है. ऐसे में अभ्यर्थी बेसब्री से एडमिट कार्ड जारी होने का इंतजार कर रहे हैं. अगर आप भी एडमिट जारी होने का इंतजार कर रहे हैं, तो यह खबर आपके लिए बहुत काम की है, क्योंकि हम यहां आपको  बताएंगे कि आपके एडमिट आपको कब तक मिल सकते हैं. 

CBSE की ओर से नहीं आई है ऑफिशियल जानकारी
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, सीटेट 2024 के एडमिट कब जारी होंगे और अभ्यर्थियों को कब परीक्षा केंद्र अलॉट किए जाएंगे, इसको लेकर CBSE की ओर से अभी तक कोई ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है. हालांकि, मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से दावा किया जा रहा है कि CBSE की ओर से कभी भी ऑफिशियल वेबसाइट ctet.nic.in पर एडमिट कार्ड जारी किया जा सकता है. 

17 जनवरी को जारी होंगे CTET 2024 के एडमिट कार्ड
वहीं, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि 17 जनवरी 2024 को CTET 2024 का एडमिट कार्ड जारी किया जा सकता है. हालांकि, एडमिट कार्ड जारी होने से पहले CBSE की ओर से उस शहर का नाम जारी किया जाएगा, जहां अभ्यर्थियों का परीक्षा केंद्र होगा. परीक्षा के दिन अभ्यर्थियों का समय से परीक्षा केंद्र पर पहुंचना जरूरी होगा. तय समय सीमा के भीतर नहीं पहुंचने वाले अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र से बाहर कर दिया जाएगा. 

दो शिफ्टों में होगी CTET 2024 की परीक्षा
बता दें कि 21 जनवरी को CTET की परीक्षा दो शिफ्टों में पूरी कराई जाएगी. पहली शिफ्ट की शुरुआत सुबह 9 बजकर 30 मिनट से होगी और दोपहर 12 बजे तक चलेगी. वहीं, दूसरी शिफ्ट की शुरुआत दोपहर 2 बजे से होगी, जो शाम 4 बजकर 30 मिनट तक होगी. 

कैसे डाउनलोड करें अपना एडमिट कार्ड
CBSE की ओर से CTET 2024 का एडमिट कार्ड जारी होने के बाद आपको CBSE की ऑफिशियल वेबसाइट ctet.nic.in पर जाना है. इसके बाद होम पेज पर CTET 2024 admit card january session पर क्लिक करना है. इसके बाद आपके आपकी कुछ जानकारी मांगी जाएगी. इसे पूरा करने के बाद सबमिट कर दें. अब आपको आपका एडमिट कार्ड दिखाई दे देगा. यहां से आप चाहे तो इसे डाउनलोड करके प्रिंट निकलवा सकते हैं. 

ये भी पढ़ेंः UP News: नोएडा एयरपोर्ट से दिल्ली होगी कनेक्ट, जानें नया एक्सप्रेस वे कैसे साबित होगा वरदान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़