Budget 2023 Live: हिंदी में जान सकेंगे पूरा बजट, बस करना होगा ये काम

Budget 2023 Live: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज केंद्रीय बजट 2023-24 पेश करेंगी. बजट पर हर किसी की निगाहें रहेंगी, क्योंकि यह मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का आखिरी पूर्ण बजट होगा. इस बजट से आम आदमी को काफी उम्मीदें हैं. अब बजट जब आम आदमी का है तो भाषा भी तो आम आदमी की ही होनी चाहिए. इसलिए हम आपको बता रहे हैं वो तरीका जिससे आप हिंदी में बजट पढ़ सकते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 1, 2023, 09:34 AM IST
  • यूनियन बजट मोबाइल एप पर हिंदी में मिलेगा बजट
  • पिछले साल मोदी सरकार ने लॉन्च किया था यह एप
Budget 2023 Live: हिंदी में जान सकेंगे पूरा बजट, बस करना होगा ये काम

नई दिल्लीः Budget 2023 Live: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज केंद्रीय बजट 2023-24 पेश करेंगी. बजट पर हर किसी की निगाहें रहेंगी, क्योंकि यह मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का आखिरी पूर्ण बजट होगा. इस बजट से आम आदमी को काफी उम्मीदें हैं. आयकर छूट बढ़ने, अलग-अलग उत्पादों पर जीएसटी रेट कम होने, मध्यम वर्ग, किसानों, महिलाओं को सौगात मिलने की उम्मीद है. 

अब बजट जब आम आदमी का है तो भाषा भी तो आम आदमी की ही होनी चाहिए. इसलिए हम आपको बता रहे हैं वो तरीका जिससे आप हिंदी में बजट पढ़ सकते हैं.

यूनियन बजट मोबाइल एप पर हिंदी में मिलेगा बजट
दरअसल, केंद्र सरकार ने आम जनता के लिए बजट को सुलभ और सरल बनाने के लिए एक एप लॉन्च किया है. यूनियन बजट मोबाइल एप पर जाकर बजट को पढ़ा जा सकता है. यहां पर आप बजट को हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषाओं में पढ़ सकेंगे. 

पिछले साल मोदी सरकार ने लॉन्च किया था यह एप
यूनियन एप मोबाइल बजट मोदी सरकार ने पिछले साल लॉन्च किया था. इसे आप अपने मोबाइल पर डाउनलोड कर सकते हैं. यूनियन बजट मोबाइल एप http://indiabudget.gov.in इस लिंक से भी डाउनलोड किया जा सकता है.

वित्त मंत्री दोपहर 11 बजे शुरू करेंगी बजट भाषण  
इसके अलावा 11 बजे से शुरू होने वाला बजट को आप संसद टीवी और दूरदर्शन पर भी देख सकेंगे. बजट के सारे लाइव अपडेट्स आपको जी हिंदुस्तान पर भी मिलेंगे. इसके लिए आप इस नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करेंः

Union Budget 2023 Live: 2023 का बजट, 2024 की उम्मीदें! क्या मोदी का बजट बदलेगा आपकी किस्मत?

यह भी पढ़िएः Union Budget 2023: केंद्रीय कर्मचारियों की लगेगी लॉटरी! अगर पूरी हुई ये 3 डिमांड, तो हो जाएंगे मालामाल

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़