Bihar paper leak news: बिहार सिपाही बहाली परीक्षा रद्द, जल्द अभ्यार्थियों लिए बड़ी घोषणा

पेपर लीक का मामला सामने आते ही सिपाही बहाली परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है. फिलहाल 7 और 15 अक्टूबर को होने वाले परीक्षा पर रोक लगा दिया गया है. 1 अक्टूबर के दोनों पालियों मे हुए लिखित परीक्षा में काफी संख्या मे नकल करते हुए अभ्यार्थी पकड़े गये थे. 

Last Updated : Oct 4, 2023, 02:30 PM IST
  • bihar paper leak latest news
  • बिहार सिपाही बहाली 2023
Bihar paper leak news: बिहार सिपाही बहाली परीक्षा रद्द,  जल्द अभ्यार्थियों लिए बड़ी घोषणा

Bihar paper leak latest news: बिहार में एक बार फिर पेपर लीक का मामला सामने आया है. केंद्रीय चयन परिषद की तरफ से आयोजित बिहार सिपाही बहाली की परीक्षा 1 अक्टूबर  7 और 15 अक्टूबर को दो पालियों में होना था.  रविवार को आयोजित सिपाही बहाली पेपर के दौरान पटना के कंकड़बाग स्थित रामकृष्ण द्वारिका कॉलेज में कई अभ्यार्थियों को नकल करते हुए पकड़ा गया.

गिरोह कर रहा है काम (Bihar Paper Leak News)

नोटिस जारी करते हुए यह कहा गया है कि विभिन्न परीक्षा केंन्द्रों से गिरफ्तार किये गये अभ्यार्थियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. ये सभी मामला अनुसंधान में है. बिहार सिपाही बहाली में इतने बड़े स्तर पर जो धांधली हो रहा है, ऐसा प्रतीत होता है कि इस प्रकार के कार्य को सुनियोजित तरीके से कोई बड़ा संगठित गिरोह कर रहा है. जितनी बड़ी संख्या में मार्डन उपकरण के साथ नकलची पकड़े गये हैं. यह किसी संगठित गिरोह का कार्य लग रहा है.

EOU करेगा मामले की जांच (Bihar CSBC Constable Recruitment 2023)

सिपाही बहाली की परीक्षा को दौरान मिले आंसर किय और इलेक्ट्रॉनिक उपकरण की जांच के लिए EOU ने SIT का  गठन कर दिया है. इसकी मॉनीटरिंग खुद एडीजी नैय्यर हसनैन खान  कर रहे हैं. 

रद्द हुए परीक्षा की तारीख को लेकर अभी कोई नोटिफिकेशन नहीं आया है. हालांकि बोर्ड अध्यक्ष एसके सिंघल ने कहा है कि जल्द ही परीक्षा के तारीख का ऐलान किया जाएगा.

सिपाही बहाली भर्ती प्रकिया 4 चरण में होगाी (Bihar Paper Leak latest update)

-सबसे पहले लिखित परीक्षा होगी
-फिजिकल परीक्षण होगा
-मेडिकल टेस्ट होगा
-और अंत में डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन होगा

 

ट्रेंडिंग न्यूज़