बुरी खबर! इस बड़े बैंक ने कर्ज पर बढ़ाया ब्याज, अगर लिया है लोन तो जेब काटेगी EMI

बैंक ऑफ बड़ौदा एक बार फिर से लोन लेना महंगा कर दिया है.  बैंक ऑफ बड़ौदा ने ग्राहकों के लिए एससीएलआर दरों में बढ़ोतरी कर दी है. बैंक ने अपने एससीएलआर में 10 से 15 बेसिस प्वाइंट का इजाफा किया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 12, 2022, 06:16 AM IST
  • बैंक ऑफ बड़ौदा ने महंगा किया लोन
  • होम लोन, कार लोन सब हुआ महंगा
बुरी खबर! इस बड़े बैंक ने कर्ज पर बढ़ाया ब्याज, अगर लिया है लोन तो जेब काटेगी EMI

नई दिल्ली. अगर आपने भारत के प्रमुख सरकारी बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा से कर्ज ले रखा है या फिर लेने की योजना बना रहे हैं तो आपके लिए एक बुरी खबर है. बैंक ऑफ बड़ौदा के ग्राहकों को लिए गए लोन पर ज्यादा ईएमआई चुकानी होगी. जिसका असर उनके मंथली बजट पर भी पड़ेगा. 

बैंक ऑफ बड़ौदा ने फिर महंगा किया लोन

बैंक ऑफ बड़ौदा एक बार फिर से लोन लेना महंगा कर दिया है.  बैंक ऑफ बड़ौदा ने ग्राहकों के लिए एससीएलआर दरों में बढ़ोतरी कर दी है. बैंक ने अपने एससीएलआर में 10 से 15 बेसिस प्वाइंट का इजाफा किया है. बैंक ऑफ बड़ौदा के इस फैसले के चलते सभी तरह के लोन जैसे होम लोन, कार लोन और पर्सनल लोन महंगा हो जाएगा. वहीं जिन कस्टमर्स ने पहले से होमलोन ले रखा है उनकी ईएमआई और महंगी हो जाएगी. 

क्या हो गई बैंक की नई एमसीएलआर दरें

बता दें कि, बैंक द्वारा एमसीएलआर दरों में यह बढ़ोतरी 12 जुलाई से ही यानी आज से ही प्रभावी हो गई है. बैंक ने एक साल की अवधि पर एमसीएलआर दर को 7.50 फीसदी से बढ़कर 7.65 फीसदी का कर दिया है. वहीं 6 महीने के अवधि के लिए एमसीएलआर दर 7.35 फीसदी से बढ़कर 7.45 फीसदी की हो गई है. 

जबकि, तीन महीने के अवधि पर एमसीएलआर 7.25 फीसदी से बढ़कर 7.35 फीसदी हो गया है. वहीं, एक महीने और ओवरनाइट अवधि के एमसीएलआर में बैंक की ओर से कोई बदलाव नहीं किया गया है. 

क्या है बैंक का रेपो लेंडिंग रेट

बता दें कि, बैंक ऑफ बड़ौदा का रेपो लिंक्ड लेंडिंग रेट 7.45 फीसदी है. नॉन स्टाफ मेंबर के होम लोन रेट 7.45 फीसदी से लेकर 8.80 फीसदी के बीच है. तो स्टॉफ मेंबर्स के लिए होमलोन रेट 7.45 फीसदी है. बैंक ऑफ बड़ौदा का कार लोन मौजूदा समय में  7.70 फीसदी से लेकर 10.95 फीसदी के बीच है.

यह भी पढ़ें: मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा मिड साइज एसयूवी की बुकिंग हुई शुरू, इस दिन होगी लांच

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़