सरकारी नौकरी: बैचलर की डिग्री है तो इस बैंक में करें आवेदन, मिलेगा 69 हजार से अधिक वेतन

Bank Jobs 2022: ऑफिसर और मैनेजर पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 21 से 35 वर्ष के बीच होनी चाहिए. योग्य उम्मीदवार 30 अगस्त 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 5, 2022, 01:15 PM IST
  • लिखित परीक्षा के आधार पर होगा चयन
  • कुल 103 पदों पर की जीएगी भर्ती
सरकारी नौकरी: बैचलर की डिग्री है तो इस बैंक में करें आवेदन, मिलेगा 69 हजार से अधिक वेतन

नई दिल्ली. पंजाब नेशनल बैंक ने बैचलर की डिग्री रखने वाले उम्मीदवारों के लिए भर्ती निकाली है. इसके तहत ऑफिसर और मैनेजर के पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किया गया है. जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे पीएनबी की आधिकारिक वेबसाइट pnbindia.in के माध्यम से कर सकते हैं। 

इस भर्ती अभियान के माध्यम से ऑफिसर और मैनेजर के कुल 103 पदों को भरा जाएगा. जिसमें ऑफिसर (फायर-सेफ्टी) के लिए 23 पद और  मैनेजन (सिक्योरिटी) के 80 पद शामिल हैं. बतादें कि इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 अगस्त, 2022 है.

कौन कर सकता है आवेदन
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास संबंधित विषय में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. इसके अलावा उम्मीदवारों से अनुभव भी मांगा गया है. शैक्षणिक योग्यता से संबंधित अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं. 

कैसे होगा उम्मीदवीरों का चयन
इस भर्ती प्रक्रिया के तहत उम्मीदवारों का चयन साक्षात्कार और लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. ऑनलाइन परीक्षा के बाद शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा. लिखित परीक्षा में 2-2 अंकों के 50 प्रश्न होंगे। परीक्षा के लिए उम्मीदवारों को 60 मिनट का समय दिया जाएगा.

कितना मिगे वेतन
ऑफिसर के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 36,000 से लेकर 63,840 रुपये और मैनेजन पदों के लिए 48,170 रुपये से 69,810 रुपये प्रति माह दिया जाएगा. इन पोदों के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम उम्र 21 वर्ष और अधिकतम 35 वर्ष होनी चाहिए.
 
कितना देना होगा आवेदन शुल्क
अन्य उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 1003 रुपये है, जबकि अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/पीडब्ल्यूबीडी श्रेणी के लिए आवेदन शुल्क 59 रुपये है.

यह भी पढ़िए- UP B.Ed Result 2022: आज आने वाला है यूपी बीएड एंट्रेंस का रिजल्‍ट, यहां देखें टेंटेटिव कट-ऑफ

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़