नवंबर में बैंक हॉलिडे की लिस्ट हुई जारी, जानें कब कब है छुट्टी

नवंबर के महीने में कुल 10 दिनों का बैंक हॉलिडे रहेगा. यह बैंकिंग छुट्टियां हर रविवार के साथ दूसरे और चौथे शनिवार के साथ हैं. नवंबर में पहली छुट्टी 1 तारीख को ही पड़ रही है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 30, 2022, 04:29 PM IST
  • नवंबर में बैंक हॉलिडे की लिस्ट हुई जारी
  • जानें किस-किस दिन बैंक रहेंगे बंद
नवंबर में बैंक हॉलिडे की लिस्ट हुई जारी, जानें कब कब है छुट्टी

नई दिल्ली: अक्टूबर का महीना बीतने में अब केवल 2 दिन का ही वक्त बाकी रह गया है. ऐसे में RBI ने नवंबर महीने में पड़ने वाली बैंकिंग छुट्टियों की लिस्ट को अपडेट कर दिया है. इस महीने यानी अक्टूबर में 31 दिनों में से 21 दिनों का बैंकिंग हॉलिडे था. इसी तरह नवंबर में भी कुल 10 दिनों का बैंकिंग हॉलिडे रहेगा. 

नवंबर में किस किस दिन बैंक रहेगा बंद

नवंबर के महीने में कुल 10 दिनों का बैंक हॉलिडे रहेगा. यह बैंकिंग छुट्टियां हर रविवार के साथ दूसरे और चौथे शनिवार के साथ हैं. नवंबर में पहली छुट्टी 1 तारीख को ही पड़ रही है. 1 तारीख को कन्नड़ राज्योत्सव / कुटी के मौके पर बेंगलुरू और इंफाल जोन के बैंकों में छुट्टी रहेगी. इसके बाद 6 नंवबर को रविवार के दिन पूरे देश के बैंक बंद रहेंगे. 

इन दिनों पर भी बैंक रहेगा बंद

इसके बाद अगला बैंकिंग हॉलिडे 8 तारीख को पड़ेगा. 8 नवंबर को गुरु नानक जयंती / कार्तिका पूर्णिमा के अवसर पर अगरतला, अहमदाबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, गंगटोक, गुवाहाटी, इंफाल, कोच्ची, पणजी, पटना, शिलांग, और तिरुअनंतपुरम को छोड़कर बाकी सब जगह बैंक बंद रहेंगे. 11 तारीख को कनकदास जयंती / वंगला महोत्सव के मौके पर बेंगलुरू और इंफाल के बैंक बंद रहेंगे. 

फिर 13 तारीख को दूसरे शनिवार के दिन पूरे देश में बैंकों में काम काज नहीं होगा. 20 नवंबर को रविवार है उस दिन भी सभी जोन के बैंक बंद रहेंगे. 23 नवंबर को सेंग कुत्स्नेम के मौके पर शिलांग जोन के बैंको में छुट्टी रहेगी. 26 नवंबर को चौथा शनिवार है और 27 नंवबर को रविवार है उस दिन भी देश भर के बैंक बंद रहेंगे. 

यह भी पढ़ें: कंप्यूटर साइंस के छात्रों को मिल रहा औसत इतने लाख का पैकज, IIT का विकल्प छोड़ने को तैयार युवा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़