अब इस राज्य पर भी पड़ा Paper leak का कहर, रद्द हुई 10वीं क्लास की परीक्षा

10th Class Paper Cancelled: पेपर लीक की रिपोर्ट के बीच असम में सोमवार को होने वाली 10वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा पेपर लीक के आरोपों के बीच रद्द कर दी गई. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

Written by - Vineet Kumar | Last Updated : Mar 13, 2023, 01:30 PM IST
  • परीक्षा सेंटर पर धरना दे रहे हैं छात्र
  • पेपर लीक की खबरों के बीच रद्द किया गया पेपर
अब इस राज्य पर भी पड़ा Paper leak का कहर, रद्द हुई 10वीं क्लास की परीक्षा

10th Class Paper Cancelled: पेपर लीक की रिपोर्ट के बीच असम में सोमवार को होने वाली 10वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा पेपर लीक के आरोपों के बीच रद्द कर दी गई. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. असम में माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (एसईबीए) ने रविवार देर रात एक अधिसूचना में कहा, सभी संबंधितों को सूचित किया जाता है कि आज शाम मीडिया के एक वर्ग में एक खबर प्रसारित की जा रही है कि एचएसएलवी का हस्तलिखित मॉडल प्रश्न पत्र सामान्य विज्ञान (सी3) विषय की परीक्षा, जो 13 मार्च, 2023 (सोमवार) को होनी है, कुछ अभ्यर्थियों के हाथ लगी है और सोशल मीडिया में भी फैलाई जा रही है.

भ्रम पैदा न हो इसलिये रद्द कर दी गई परीक्षा

हमारा मानना है कि इस तरह की खबरें उम्मीदवारों के मन में भ्रम पैदा कर सकती हैं और इसे ध्यान में रखते हुए, सामान्य विज्ञान (सी3) विषय की परीक्षा, जो 13 मार्च, 2023 (सोमवार) को होनी है रद्द कर दिया गया. अब सामान्य विज्ञान विषय की परीक्षा की तिथि बाद में घोषित की जाएगी.

मामले की जांच करेगा क्राइम ब्रांच

असम के पुलिस महानिदेशक जी.पी. सिंह ने बताया कि राज्य अपराध जांच विभाग मामले की जांच करेगा और पेपर लीक करने वालों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई करेगा.

उन्होंने ट्वीट किया, माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, असम द्वारा 13 मार्च 2023 को आयोजित एचएसएलसी परीक्षा के सामान्य विज्ञान (सी3) प्रश्न पत्र के लीक होने की संदर्भ में मीडिया रिपोर्ट पर आपराधिक मामला दर्ज किया गया है सीआईडी असम द्वारा इसकी जांच की जाएगी. हम दोषियों को कानून के कटघरे में ले आएंगे.

परीक्षा सेंटर पर धरना दे रहे हैं छात्र

इस बीच, छात्रों ने राज्य भर के कई परीक्षा केंद्रों के बाहर धरना दिया और अंतिम समय में परीक्षा रद्द किए जाने पर नाराजगी व्यक्त की.

इसे भी पढ़ें- NZ vs SL, 1st Test: आखिरी गेंद तक चले ड्रामे में जीता न्यूजीलैंड, WTC के फाइनल में पहुंचा भारत

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिजनेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें जी हिंदुस्तान न्यूज ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़