एप्पल ने बताया कब तक लॉन्च होगा i-Phone 15, इन खास फीचर्स से होगा लैस

एप्पल ने बताया है कि वह अगले साल यानी 2023 तक आईफोन की अगली सीरीज i-Phone 15 को लॉन्च करने की तैयारी में है. इसके साथ ही एप्पल अपने प्रो मैक्स लाइनअप का नाम भी बदलने की प्लानिंग में है. एप्पल अपने प्रो मैक्स लाइनअप का नाम बदलकर अल्ट्रा रख सकती है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 20, 2022, 04:12 PM IST
  • एप्पल ने बताया कब तक लॉन्च होगा i-Phone 15
  • देखने को मिलेंगे ये बेहद खास फीचर्स
एप्पल ने बताया कब तक लॉन्च होगा i-Phone 15, इन खास फीचर्स से होगा लैस

नई दिल्ली: दुनिया की सबसे बड़ी मोबाइल कंपनियों में से एक एप्पल ने i-Phone 14 सीरीज को लॉन्च कर दिया है. इसके साथ ही एप्पल ने i-Phone 15 सीरीज की लॉन्चिंग की खुलासा कर दिया है. एप्पल ने यह बताया है कि कंपनी कब  i-Phone 15 सीरीज की लॉन्चिंग करेगी. 

प्रो मैक्स लाइनअप का नाम बदल सकती है कंपनी

एप्पल ने बताया है कि वह अगले साल यानी 2023 तक आईफोन की अगली सीरीज i-Phone 15 को लॉन्च करने की तैयारी में है. इसके साथ ही एप्पल अपने प्रो मैक्स लाइनअप का नाम भी बदलने की प्लानिंग में है. एप्पल अपने प्रो मैक्स लाइनअप का नाम बदलकर अल्ट्रा रख सकती है. एप्पल अपनी नई i-Phone 15 सीरीज में 8 के वीडियो और ज्यादा लंबी बैटरी लाइफ जैसे फीचर दे सकती है. 

i-Phone 15 में हो सकते हैं खास फीचर्स 

जीएसएमएरिना के मुताबिक, आईफोन 15 अल्ट्रा में कुछ खास हार्डवेयर होंगे. 8के वीडियो रिकॉर्डिग एक संभावना है, हालांकि यह भी संभव है कि आईफोन 15 अल्ट्रा में भी ये पीचर सपोर्ट करेगा. विश्लेषकों मिंग-ची कू का यह भी सुझाव है कि अल्ट्रा में विशेष रूप से एक पेरिस्कोप लेंस (6एक्स या 5एक्स) होगा. साथ ही, अल्ट्रा की बैटरी लाइफ बेहतर होगी और 3-4 घंटे ज्यादा चलेगी. 

कितनी हो सकती है इसकी कीमत

इन सभी विशेष अपग्रेड के साथ, आईफोन 15 अल्ट्रा की कीमत 14 प्रो मैक्स की तुलना में बढ़ने की उम्मीद है, संभवत: 1,200 डॉलर से शुरू हो सकता है. अगर इंडियन करेंसी में इस कीमत को देखा जाए तो यह लगभग 95,652 रुपये के बराबर है. मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि इस बीच सभी आईफोन 15 मॉडलों से यूएसबी-सी के पक्ष में लाइटनिंग हटाए जाने की संभावना है. 

यह भी पढ़ें: Gold Price Today: सोने के भाव में लगातार दूसरी गिरावट, आज 9,560 रुपये तक सस्ता हुआ गोल्ड

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़