बदल रहा है iPhone चलाने का अनुभव! iOS 16 के बारे में जानिए

एप्पल ने हाल ही में iOS 16 लॉन्च किया है, नए अपडेट के साथ आपका iPhone चलाने का अनुभव बदल जाएगा.

Written by - Mayank Agarwal | Last Updated : Oct 10, 2022, 11:42 PM IST
  • कैसा है iOS 16? इसके बारे में जानिए
  • iPhone यूजर्स के लिए जरूरी जानकारी
बदल रहा है iPhone चलाने का अनुभव! iOS 16 के बारे में जानिए

नई दिल्ली: एप्पल (Apple) ने हाल ही में लॉन्च किया iOS 16 अपडेट जिसमे नए एडिटिंग टूल के साथ साथ कुछ आकर्षक अपडेट जोड़े गए हैं जिससे यूजर्स दंग रह जाएंगे, आइए विस्तार से जानते हैं.

लॉकस्क्रीन
सबसे पहला अपडेट जो हमें iOS 16 में देखने को मिला, वो है लॉकस्क्रीन पर विजेट की संख्या.. अब लॉकस्क्रीन पर पहले से कहीं ज्यादा विजेट देखने को मिल रहे हैं. जिसे आप लॉकस्क्रीन को लॉन्ग प्रेस करके कस्टमाइज भी कर सकते हैं. क्लॉक, अलार्म जैसे कई विजेट को आप आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं.

एडिटिंग मैसेज
अब आप अपने आईफोन पर किसी भी मैसेज को अनसेंड या एडिट भी कर सकते हैं. मैसेज को होल्ड कर उसे अनसेंड कर सकते हैं और इसी तरह से उसे एडिट भी कर सकते हैं.

फोटोज
iOS 16 में एक डुप्लीकेट फोल्डर जोड़ा गया है, जो एक जैसी दिखने वाली फोटोज को पहचानने तथा मर्ज करने में सहायक होगा. इसमें फोटो और वीडियो एडिटिंग के लिए एक नया टूल जोड़ा गया है. जिसकी मदद से आप एक फोटो को किसी दूसरी फोटो पर पेस्ट कर सकते हैं. साथ ही iOS 16 के यूजर्स वीडियो का बैकग्राउंड ब्लर भी कर सकते हैं.

सीरी में सुधार
सीरी को अब पहले से कहीं ज्यादा स्मार्ट बनाया गया है, इसकी मदद से बोलकर टाइप करना आसान हो गया है. साथ ही वाक्य में उचित विराम चिन्ह और इमोजी डाल सकते हैं.

फिटनेस एप
नए iOS 16 में आपको फिटनेस ऐप पहले से इंस्टॉल मिलेगा, जिससे आप अपने चलने फिरने, अपनी सेहत पर बखूबी ध्यान रख सकते हैं.

सुरक्षा पैमाना
अब आप सेफ्टी चेक का उपयोग कर शेयरिंग परमिशन को रिसेट कर सकते हैं. जिससे सेफ्टी चेक का इमरजेंसी रीसेट फीचर सभी कनेक्टेड डिवाइसेज पर फेसटाइम और आईमैसेज की एक्सेस को तुरंत निष्क्रिय कर देता है, आईक्लाउड एक्सेस को सुरक्षित करता है, इमरजेंसी एक्सेस की समीक्षा करता है और शेयरिंग परमिशन को भी रीसेट करता है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़