AIIMS Recruitment 2022: एम्स ने निकाली है इस पद के लिए वैकेंसी, जानें फॉर्म फीस और पूरी डिटेल

AIIMS Recruitment 2022: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ऋषिकेश ने क्लिनिकल इंस्ट्रक्टर के पद पर भर्ती निकाली है . इच्छुक और योग्य उम्मीदवार एम्स ऋषिकेश की आधिकारिक साइट पर जाकर इसके लिए आवेदन कर सकते हैं.  

Last Updated : Sep 4, 2022, 01:51 PM IST
  • एम्स ने निकाली है इस पद के लिए वैकेंसी
  • जानें क्या है फॉर्म फीस और पूरी डिटेल
AIIMS Recruitment 2022: एम्स ने निकाली है इस पद के लिए वैकेंसी, जानें फॉर्म फीस और पूरी डिटेल

नई दिल्ली: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए एक बड़ी अच्छी खबर है. नौकरी का तलाश कर रहे युवाओं के पास एम्स में नौकरी पाने का सुनहरा मौका है. दरअसल अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ऋषिकेश ने क्लिनिकल इंस्ट्रक्टर के पद पर भर्ती निकाली है . इच्छुक और योग्य उम्मीदवार एम्स ऋषिकेश की आधिकारिक साइट पर जाकर इसके लिए आवेदन कर सकते हैं.

कितने पदों पर होगी भर्ती

इस भर्ती अभियान के द्वारा एम्स ऋषिकेश में 33 पदों पर भर्ती की जाएगी. इन पद के लिए आवेदन करने के लिए प्रक्रिया 1 सितम्बर से शुरू हो चुकी है जो कि 15 अक्टूबर 2022 तक चलेगी. इस पोस्ट के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / मान्यता प्राप्त संस्थान / बीएससी नर्सिंग की डिग्री होनी चाहिए. नर्स में डिप्लोमा रखने वाले उम्मीदवार भी इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं.

उम्र सीमा और फॉर्म फीस

एम्स में इस पद पर फॉर्म अप्लाई करने के इक्षुक उम्मीदवारों की अधिकतम उम्र 50 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. वहीं जनरल, ओबीसी और ईडब्लूएस कटेगरी के उम्मीदवारों के लिए फॉर्म फीस 2 हजार रुपये रखी गई है. जबकि, एससी और एसटी उम्मीदवारों के लिए फॉर्म फीस 1 हजार रुपये रखी गई है. PwBD उम्मीदवार को आवेदन फीस के भुगतान से छूट दी गई है.

कैसे करें आवेदन

एम्स में क्लिनिकल इंस्ट्रक्टर के पद के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीवारों को सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट aiimsrishikesh.edu.in पर जाना होगा. इसके बाद वेबसाइट पर दिए गए जॉब के टैब पर जाकर न्यू जॉब पर क्लिक करना होगा. इसके बाद लिंक पर जाकर http://tutor.aiimsrishikesh.in/ पर क्लिक करना होगा. इसके बाद न्यू रजिस्ट्रेशन पर क्लिक कर एप्लीकेशन फॉर्म भरें. इसके बाद आपको आवेदन फीस जमा करना होगा. 

यह भी पढ़ें: SBI में ऑनलाइन जमा कर सकते हैं बड़े अमाउंट के चेक, जानें क्या है प्रॉसेस

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़