Maruti Suzuki के बाद ये बड़ी कार कंपनी भी नए साल पर बढ़ाएगी दाम, 30000 रुपये तक बढ़ेगी कीमत

Honda Cars: जापान की कार कंपनी होंडा जनवरी से अभी सभी मॉडलों की श्रृंखला के दाम 30,000 रुपये तक बढ़ाने पर विचार कर रही है. कंपनी ने शुक्रवार को कहा कि उत्पादन की बढ़ती लागत और आगामी सख्त उत्सर्जन नियमों के अनुरूप अपने उत्पादों को ढालने के लिए उसे यह कदम उठाना पड़ रहा है.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 16, 2022, 12:16 PM IST
  • इन कंपनियों ने भी की कीमतें बढ़ाने की घोषणा
  • क्या है कार की कीमतें बढ़ने का कारण?
Maruti Suzuki के बाद ये बड़ी कार कंपनी भी नए साल पर बढ़ाएगी दाम, 30000 रुपये तक बढ़ेगी कीमत

नई दिल्ली: जापान की कार कंपनी होंडा जनवरी से अभी सभी मॉडलों की श्रृंखला के दाम 30,000 रुपये तक बढ़ाने पर विचार कर रही है. कंपनी ने शुक्रवार को कहा कि उत्पादन की बढ़ती लागत और आगामी सख्त उत्सर्जन नियमों के अनुरूप अपने उत्पादों को ढालने के लिए उसे यह कदम उठाना पड़ रहा है. 

इन कंपनियों ने भी की कीमतें बढ़ाने की घोषणा
 
कंपनी भारत में अपनी पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी के जरिये कारोबार करती है. इसके साथ ही होंडा पहले ही अपने वाहनों के दाम बढ़ाने की घोषणा करने वाली कंपनियों मारुति सुजुकी, हुंदै, टाटा मोटर्स, मर्सिडीज बेंज, ऑडी, रेनो, किआ इंडिया और एमजी मोटर की सूची में शामिल हो गई है. 

क्या है कार की कीमतें बढ़ने का कारण? 

होंडा कार्स इंडिया के उपाध्यक्ष (बिक्री एवं विपणन) कुणाल बहल ने मीडिया से कहा, ‘‘कच्चे माल की कीमतों के उत्पादन लागत पर प्रभाव और आगामी नियामकीय जरूरतों का आकलन करने के बाद हमने 23 जनवरी से अपने वाहनों के दाम बढ़ाने का फैसला किया है. यह मूल्यवृद्धि 30,000 रुपये तक होगी. 

कार में ये नया उपकरण इंस्टाल करेगी होंडा

प्रत्येक मॉडल के लिए कीमत वृद्धि भिन्न होगी. भारत चरण-छह उत्सर्जन नियमनों के अनुसार, वाहनों में ऐसा उपकरण लगाने की जरूरत होगी जो वाहन के चलते समय उत्सर्जन का स्तर बताएगा. यह नियम अप्रैल, 2023 से लागू होगा. 

(इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़िए: NEET UG 2023 Date: एनटीए ने नीट यूजी और सीयूईटी परीक्षा की तारीखों का किया ऐलान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़