दिल्ली के बाद अब नोएडा में भी बाढ़ को लेकर अलर्ट, जारी किया गया हेल्पलाइन नंबर

मौसम विभाग के मुताबिक 15 जुलाई को भारी बारिश की आशंका है. जिसको देखते हुए अभी से जिला प्रशासन मुस्तैद होना चाहता है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 12, 2023, 08:12 PM IST
  • मौसम विभाग ने दी ये चेतावनी
  • हेल्पलाइन नंबर पर मिलेगी मदद
दिल्ली के बाद अब नोएडा में भी बाढ़ को लेकर अलर्ट, जारी किया गया हेल्पलाइन नंबर

नई दिल्लीः दिल्ली-एनसीआर में कई दिनों से लगातार हो रही बारिश से यमुना में बाढ़ के हालात बने हुए हैं. दिल्ली में निचले इलाकों में लोगों के घरों में पानी घुस गया है. इसको देखते हुए नोएडा में भी बाढ़ को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है. साथ ही हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए गए हैं. गौतमबुद्ध नगर के डीएम ने भी हालात का जायजा लिया.

जानिए क्या बोला मौसम विभाग
मौसम विभाग के मुताबिक 15 जुलाई को भारी बारिश की आशंका है. जिसको देखते हुए अभी से जिला प्रशासन मुस्तैद होना चाहता है. दिल्ली-एनसीआर में हो रही भारी बारिश को देखते हुए नोएडा में भी यमुना के आसपास रह रहे लोगों को अलर्ट किया गया है. हथिनीकुंड बैराज से 3 लाख क्यूसेक पानी छोड़ा गया है. इससे यमुना का जलस्तर बढ़ने की संभावना है.

हेल्पलाइन नंबर किया गया जारी
डीएम मनीष वर्मा ने बताया कि किसी प्रकार की आपदा से निपटने के लिए कलेक्ट्रेट गौतमबुद्धनगर में बाढ कंट्रोल रूम बनाया गया है. जिला प्रशासन ने लोगों की मदद के लिए 0120-2974274 हेल्पलाइन नंबर जारी है. आपदा लिपिक मोबाइल नंबर 9811363725 भी जारी किया गया है. सहायता के लिए उप जिलाधिकारी दादरी मोबाइल नंबर-9927760215, उप जिलाधिकारी सदर मोबाइल नंबर-8299138374, उप जिलाधिकारी जेवर मोबाइल नंबर-9773901899 उपलब्ध रहेगें.

कुछ दिन होती रहेगी बारिश
आईएमडी के मुताबिक गुरुवार को हल्की बारिश के आसार हैं. इसके बाद लगातार बारिश होगी. 15 जुलाई को भीषण बारिश के आसार हैं. इसको देखते हुए जिला प्रशासन गौतमबुद्ध नगर अपनी तैयारी पूरी रखना चाहता है. क्योंकि एक तरफ मूसलाधार बारिश होगी और दूसरी तरफ हथिनी कुंड बैराज से छोड़े गए पानी का असर भी देखने को मिलेगा.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़