अक्टूबर में 14 दिन बाकी, जिसमें 8 दिनों की बैंकिंग छुट्टी, देखें पूरी लिस्ट

Bank Holiday October 2022: अक्टूबर के बाकी के दिनों में बैंकिंग छुट्टियों की लिस्ट खासी लंबी होने वाली है. इन बैंकिंग हॉलिडेज की वजह से आपके इंपॉर्टेंट चेक की पेमेंट अटक सकती है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 16, 2022, 08:58 AM IST
  • अक्टूबर के बाकी दिनों में 8 दिन बैंक हॉलिडे
  • अटकेंगे आपके बैंकिंग संबंधित ये सभी काम
अक्टूबर में 14 दिन बाकी, जिसमें 8 दिनों की बैंकिंग छुट्टी, देखें पूरी लिस्ट

नई दिल्ली: Bank Holiday October 2022: अक्टूबर का महीना आधा बीत चुका है. अब आने वाले दिनों में धनतेरस, दिवाली, भाई दूज और छठ जैसे त्योहार आने बाकी हैं. ऐसे में अक्टूबर के बाकी के दिनों में बैंकिंग छुट्टियों की लिस्ट खासी लंबी होने वाली है. इन बैंकिंग हॉलिडेज की वजह से आपके इंपॉर्टेंट चेक की पेमेंट अटक सकती है. इसके अलावा अगर आपको अपना खाता खुलवाना हो या बैंक से जाकर पैसे निकालने हैं तो भी आपको देरी का सामना करना पड़ेगा. ऐसे में आपको अक्टूबर के बाकी के दिनों के बैंकिंग हॉलिडेज की लिस्ट चेक कर लेना चाहिए. 

अक्टूबर में अब इतने दिन बैंक रहेगा बंद

आने वाले दिनों में पहली बैंकिंग छुट्टी 18 तारीख को होगी. 18 तारीख को काठी बिहू के मौके पर गुवाहाटी जोन के बैंक बंद रहेंगे. इसके बाद दिवाली के मौके पर बैंक बंद रहेगें. 

24 तारीख को काली पूजा/दीपावली/दिवाली (लक्ष्मी पूजन)/नरक चतुर्दशी के मौके पर गंगटोक, हैदराबाद और इंफाल को छोड़कर पूरे देश के बैंकों में छुट्टी रहेगी. 25 तारीख को लक्ष्मी पूजा/दीपावली/गोवर्धन पूजा के मौके पर गंगटोक, हैदराबाद, इंफाल और जम्मू जोन के बैंक बंद रहेंगे. 

दिवाली के बाद आने वाली छुट्टियां

26 तारीख को गोवर्धन पूजा/विक्रम संवंत नव वर्ष दिवस/भाई बिज/भाई दूज/दिवाली (बाली प्रतिपदा)/लक्ष्मी पूजा/प्रवेश दिवस के मौके पर अहमदाबाद, बोलापुर, बैंगलुरू, दोहरादून, गंगटोक, जम्मू, कानपुर, लखनऊ, मुंबई, नागपुर, शिमला और श्रीनगर जोन के बैंक बंद रहेंगे. 

27 तारीख को भाईदूज/चित्रगुप्त जयंती/लक्ष्मी पूजा/दीपावली/निंगोल चककूबा के मौके पर गंगटोक, इंफाल, कानपुर और लखनऊ जोन के बैंक बंद रहेंगे. 31 तारीख को सरदार वल्लभभाई पटेल का जन्मदिन/सूर्य पश्ती डाला छठ (सुबह की अर्ध्य)/छठ पूजा के मौके पर अहमदाबाद, पटना और रांची जोन के बैंकों में छुट्टी रहेगी. इसके साथ साथ चौथे शनिवार को भी देश भर के बैंक बंद रहेंगे. 

यह भी पढ़ें: PM Kisan Yojana: सोमवार को पीएम मोदी जारी करेंगे 12वीं किस्त, साथ ही किसानों के लिए ये खास चीज भी लाएंगे

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़