10 और 20 के नोटों से लोग हुए मालामाल! अगर आपके पास भी हैं ऐसे नोट तो ऑनलाइन बेचकर कमाएं लाखों रुपये

Sell 20 and 10 rupees note: अगर आपके पास 1, 5, 10, 20, 50 या 100 या 2000 रुपये का कोई भी नोट है जिसका सीरियल नंबर 786 है, तो आप घर बैठे रातों-रात लाखों रुपये कमा सकते हैं. आइए जानते हैं कैसे भारतीय करेंसी को ऑनलाइन बेचकर लाखों रुपये कमाएं जाएंगे...

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 19, 2023, 12:56 PM IST
  • नोट पर सीरियल नंबर 786 का है बहुत महत्व
  • 786 नंबर वाले नोट 3 लाख रुपये में बेचे जा सकते हैैं
10 और 20 के नोटों से लोग हुए मालामाल! अगर आपके पास भी हैं ऐसे नोट तो ऑनलाइन बेचकर कमाएं लाखों रुपये

Sell 20 and 10 rupees note:  जिन लोगों को पुरानी और दुर्लभ करेंसी को जोड़ने की आदत है, आज उनके पास अच्छी कमाई करने का भी बेहतरीन मौका है. कई लोग नोटों और सिक्कों को ऑनलाइन क्लासीफाइड प्लेटफॉर्म पर लाखों रुपये में बेचकर अच्छा पैसा कमा रहे हैं. यदि आपके पास भी पुराने और दुर्लभ सिक्के और नोट हैं, तो आप भी मुद्रा को ऑनलाइन बेचकर बहुत ही आसानी से पैसा कमा सकते हैं.

उदाहरण के लिए, अगर आपके पास 1, 5, 10, 20, 50 या 100 या 2000 रुपये का कोई भी नोट है जिसका सीरियल नंबर 786 है, तो आप घर बैठे रातों-रात लाखों रुपये कमा सकते हैं. आइए जानते हैं कैसे भारतीय करेंसी को ऑनलाइन बेचकर लाखों रुपये कमाएं जाएंगे...

भारत में कई लोगों को अनोखे सिक्के इकट्ठा करने का शौक होता है. हालांकि, जब उन्हें धन की सख्त जरूरत होती है, तो ऐसी ही जोड़ी गई चीजें ही काम आती हैं और उन्हें लाखों कमाने में मदद कर सकती हैं. कोई भी व्यक्ति आसानी से इंडियामार्ट, ई-बे और क्विकर (IndiaMart, E-bay, and Quikr) जैसे क्लासीफाइड प्लेटफार्मों पर सिक्के बेच सकता है.

इन नोटों की मांग है...
वेबसाइट पर पुराने जोड़े गए नोट लाखों रुपये में बिक रहे हैं और सीरियल नंबर 786 वाले नोटों की काफी मांग रहती है. ऐसे नोटों की बढ़ती मांग के पीछे का कारण यह है कि इस्लामिक धर्म में 786 नंबर का बहुत महत्व है. इस नंबर को भाग्यशाली माना जाता है और इसीलिए इस्लाम के अनुयायी सीरियल नंबर 786 वाले नोट इकट्ठा करते हैं.

सीरियल नंबर 786 वाले पुराने नोट कैसे बेचें?

1: www.ebay.com पर जाएं.

2: वेबसाइट पर खुद को 'विक्रेता' के रूप में पंजीकृत करें. हालांकि, यदि आप प्लेटफॉर्म पर पहले से पंजीकृत विक्रेता हैं, तो आप सीधे लॉग इन कर सकते हैं.

3: लॉग इन करने पर, आपको नोट के लिए एक सूची बनानी होगी. आपको सूची में अपने नोट की एक स्पष्ट तस्वीर अपलोड करनी होगी ताकि आपके विज्ञापन वास्तविक दिखें. आपको वह कीमत भी तय करनी होगी जिस पर आप नोट बेचना चाहते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 786 सीरियल नंबर वाले खास नोट 3 लाख रुपये तक में बिक रहे हैं.

4: एक बार जब आपकी लिस्टिंग लाइव हो जाएगी, तो पुराने नोट और सिक्के जमा करने के शौकीन लोग आपसे संपर्क करना शुरू कर देंगे.

5: आप अपने सिक्के को अपनी इच्छित कीमत पर बेचने के लिए खरीदारों से बातचीत कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें-  RapidX Train Fare List: स्टैंडर्ड और प्रीमियम क्लास के किराए की लिस्ट जारी, रैपिडएक्स ट्रेन केवल इतने रुपये में कराएगी 17 किमी का सफर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़