PAK vs ZIM: पाकिस्तान सेमीफाइनल से लगभग बाहर! जिम्बाब्वे ने 1 रन से चटाई धूल

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद वसीम (24 रन देकर चार विकेट) ने टी20 में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया जिससे उन्होंने और स्पिनर शादाब खान ने गुरूवार को यहां टी20 विश्व कप मैच में जिम्बाब्वे को आठ विकेट पर 130 रन ही बनाने दिए थे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 27, 2022, 08:25 PM IST
  • पाकिस्तान को आखिरी गेंद पर थी तीन रन की जरूरत
  • जिम्बाब्वे के गेंदबाजों ने किया जोरदार प्रदर्शन
PAK vs ZIM: पाकिस्तान सेमीफाइनल से लगभग बाहर! जिम्बाब्वे ने 1 रन से चटाई धूल

नई दिल्ली: टी20 विश्वकप के ग्रुप बी में जिम्बाब्वे ने पाकिस्तान को एक रन से शिकस्त देकर इतिहास रच दिया. जिम्बाब्वे ने पाकिस्तान को आखिरी ओवर में 11 रन नहीं बनाने दिए. 

आखिरी ओवर में जिम्बाब्वे की ओर से ब्रैड एवंस ने शानदार गेंदबाजी की और मोहम्मद नवाज- मोहम्मद वसीम पाकिस्तान को जीत की दहलीज तक नहीं ले जा सके. आखिरी ओवर में नवाज आउट भी हो गए. 

पाकिस्तान को जीत के लिए आखिरी गेंद में तीन रन की जरूरत थी, लेकिन शाहीन अफरीदी एक रन ही बना पाए और पाकिस्तान की टीम यह मैच हार गई. टी20 विश्व कप 2022 में यह पांचवां उलटफेर है. इस मैच में जिम्बाब्वे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान के सामने 131 रन का लक्ष्य रखा था. 

 

जिम्बाब्वे ने दिया था 131 रन का लक्ष्य

इससे पहले पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद वसीम (24 रन देकर चार विकेट) ने टी20 में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया जिससे उन्होंने और स्पिनर शादाब खान ने गुरूवार को यहां टी20 विश्व कप मैच में जिम्बाब्वे को आठ विकेट पर 130 रन ही बनाने दिये. वसीम सबसे सफल गेंदबाज रहे, उन्होंने और शादाब खान (23 रन लेकर तीन विकेट) मिलकर सात खिलाड़ियों को आउट किया. इससे अच्छी शुरूआत करने वाली जिम्बाब्वे की लय बिगड़ गयी. 

हैरिस रऊफ ने भी टी20 गेंदबाजी में अपना सर्वश्रेष्ठ किफायती प्रदर्शन किया, उन्होंने चार ओवर में एक मेडन डालकर 12 रन दिये और एक विकेट झटका. जिम्बाब्वे ने कप्तान क्रेग इरविन (19 रन) और वेस्ले माधेवेरे (17 रन) ने पहले विकेट के लिये 42 रन जोड़कर अच्छी शुरूआत की.

इस भागीदारी का अंत रऊफ ने किया जब उनकी तेज रफ्तार वाली गेंद पर इरविन शार्ट फाइन लेग पर मोहम्मद वसीम को कैच दे बैठे. दो गेंद बाद माधेवेरे भी पवेलियन पहुंच गये जिन्हें वसीम ने पगबाधा आउट किया जिसका इस बल्लेबाज ने रिव्यू लिया जो असफल रहा. 

ये भी पढ़ें- IND vs NED: भारत ने नीदरलैंड्स को रौंदा, फिर भी रोहित शर्मा ने क्यों कहा- 'मैं तो खुश नहीं हूं'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़