KKR vs RR: चंचल से अब GOAT बने चहल, नाम किया IPL में गेंदबाजी का सबसे बड़ा रिकॉर्ड

Yuzvendra Chahal, KKR vs RR: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन का 56वां मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान पर खेला गया जिसमें राजस्थान रॉयल्स की टीम ने केकेआर को एकतरफा अंदाज में रौंदकर 9 विकेट से जीत हासिल की और अपने प्लेऑफ में पहुंचने के सपने को जिंदा रखा. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 12, 2023, 06:38 AM IST
  • जायसवाल-चहल के दम पर जीती राजस्थान
  • चंचल के बजाय लीजेंड कहकर बुलाना चाहिए
KKR vs RR: चंचल से अब GOAT बने चहल, नाम किया IPL में गेंदबाजी का सबसे बड़ा रिकॉर्ड

Yuzvendra Chahal, KKR vs RR: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन का 56वां मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान पर खेला गया जिसमें राजस्थान रॉयल्स की टीम ने केकेआर को एकतरफा अंदाज में रौंदकर 9 विकेट से जीत हासिल की और अपने प्लेऑफ में पहुंचने के सपने को जिंदा रखा. वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के लिए यहां से आगे पहुंचने का रास्ता लगभग समाप्त हो गया है.

जायसवाल-चहल के दम पर जीती राजस्थान

केकेआर की टीम की ओर से मिले 150 रन के लक्ष्य को राजस्थान रॉयल्स की टीम ने यशस्वी जायसवाल की विस्फोटक पारी के दम पर महज 13.1 ओवर्स में जीत लिया लेकिन उनकी आतिशी पारी से पहले युजवेंद्र चहल की गेंदबाजी ने टीम की वापसी कराई थी और 180 की तरफ बढ़ रही कोलकाता को 149 रन पर रोक दिया.

चंचल के बजाय लीजेंड कहकर बुलाना चाहिए

युजवेंद्र चहल ने अपनी गेंदबाजी में 4 ओवर का स्पेल पूरा किया और सिर्फ 25 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किये, जिसके चलते जब जीत के बाद कप्तान सैमसन से बात की गई तो उन्होंने तारीफ करते हुए कहा कि अब समय आ गया है कि उन्हें लीजेंड कहकर बुलाना शुरु कर देना चाहिए.

नरेन-मलिंगा की खास लिस्ट में शामिल हुए चहल

इस मैच में युजवेंद्र चहल चार विकेट लेने के साथ ही आईपीएल में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए और इस फेहरिस्त में ड्वेन ब्रावो को पछाड़ दिया. चहल ने बीच के ओवरों में तीन गेंद में दो विकेट लेकर केकेआर के लिये सर्वाधिक रन बनाने वाले वेंकटेश अय्यर (57) और शार्दुल ठाकुर (एक) को पवेलियन भेजा.

इसके साथ ही चहल आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा बार 4 या उससे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले गेंदबाजों  की लिस्ट में संयुक्त रूप से दूसरे पायदान पर पहुंच गये हैं. इस लिस्ट में सुनील नरेन (8) का नाम सबसे ऊपर है जबकि लसिथ मलिंगा (7) और चहल (7) का नाम दूसरे पायदान पर है.

चहल ने बनाया आईपीएल में गेंदबाजी का सबसे बड़ा रिकॉर्ड

चहल (187 विकेट) ने अपनी दूसरी ही गेंद पर केकेआर के कप्तान नितिश राणा को आउट करके ड्वेन ब्रावो (183) का रिकॉर्ड तोड़ा और आईपीएल के इतिहास में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए. उन्होंने फॉर्म में चल रहे रिंकू सिंह (16) का भी विकेट लिया. इतना ही नहीं चहल इस सीजन में भी सबसे ज्यादा 21 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं.

इसे भी पढ़ें- रोहित शर्मा के साथ हुई नाइंसाफी! LBW आउट होने पर मचा बवाल, जानें क्या है पूरा मामला

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़