WTC Final: पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने बनाए 327 रन, कोहली बोले-स्मिथ इस पीढ़ी के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट बल्लेबाज

भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली ने आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर स्टीव स्मिथ को रन बनाने में उनकी निरंतरता और उनके अविश्वसनीय औसत को देखते हुए इस पीढ़ी का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज करार किया. कोहली की यह टिप्पणी इस आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी के लिए काफी बड़ी प्रशंसा होगी क्योंकि यह मौजूदा पीढ़ी के एक अन्य शानदार बल्लेबाज द्वारा की गयी है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 7, 2023, 11:21 PM IST
  • जानिए क्या बोले विराट कोहली
  • स्टीव स्मिथ शतक के करीब
WTC Final: पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने बनाए 327 रन, कोहली बोले-स्मिथ इस पीढ़ी के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट बल्लेबाज

नई दिल्लीः भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली ने आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर स्टीव स्मिथ को रन बनाने में उनकी निरंतरता और उनके अविश्वसनीय औसत को देखते हुए इस पीढ़ी का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज करार किया. कोहली की यह टिप्पणी इस आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी के लिए काफी बड़ी प्रशंसा होगी क्योंकि यह मौजूदा पीढ़ी के एक अन्य शानदार बल्लेबाज द्वारा की गयी है. 

जानिए क्या बोले कोहली
कोहली ने भारत और आस्ट्रेलिया के बीच चल रहे विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल से पहले कहा, ‘‘मेरा मानना है कि स्टीव स्मिथ इस पीढ़ी के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट खिलाड़ी हैं. उन्होंने दिखाया है कि उनकी अनुकूल होने की क्षमता शानदार है. ’’ उन्होंने कहा, ‘‘हर कोई उनका रिकॉर्ड जानता है, 85-90 टेस्ट में उनका औसत 60 का है जो अविश्वसनीय है. वह जिस तरह से लगातार रन बना रहा है, मैंने पिछले 10 वर्षों में किसी भी टेस्ट खिलाड़ी को ऐसा करते नहीं देखा है.

ट्रेविस हेड के नाबाद शतक और स्टीव स्मिथ के नाबाद अर्धशतक से आस्ट्रेलिया ने बुधवार को यहां भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के पहले दिन स्टंप तक 85 ओवर में तीन विकेट पर 327 रन बनाये. दिन का खेल समाप्त होने तक हेड 146 रन और स्मिथ 95 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे. सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने 43 और मार्नस लाबुशेन ने 26 रन बनाये. भारत के लिए मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर ने एक एक विकेट झटके.

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दूल ठाकुर, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज.

ऑस्ट्रेलिया: पैट कमिंस (कप्तान), डेविड वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, ट्रेविस हेड, कैमरन ग्रीन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), नाथन लायन, मिचेल स्टार्क, स्कॉट बोलैंड.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़