WPL: नीलामी में इन 10 भारतीय महिला खिलाड़ियों पर लगी एक करोड़ से ज्यादा की बोली, देखिए लिस्ट

भारतीय उप कप्तान स्मृति मंधाना शुरूआती महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) के लिये यहां सोमवार को हुई नीलामी में सबसे ज्यादा राशि में बिकने वाली खिलाड़ी रहीं जिन्हें रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) ने बोली की टक्कर में मुंबई इंडियंस को पछाड़ते हुए 3.40 करोड़ रूपये में खरीदा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 13, 2023, 10:04 PM IST
  • देखिए नीलामी के बाद पूरी लिस्ट
  • इस खिलाड़ी को मिली मोटी रकम
WPL: नीलामी में इन 10 भारतीय महिला खिलाड़ियों पर लगी एक करोड़ से ज्यादा की बोली, देखिए लिस्ट

नई दिल्लीः भारतीय उप कप्तान स्मृति मंधाना शुरूआती महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) के लिये यहां सोमवार को हुई नीलामी में सबसे ज्यादा राशि में बिकने वाली खिलाड़ी रहीं जिन्हें रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) ने बोली की टक्कर में मुंबई इंडियंस को पछाड़ते हुए 3.40 करोड़ रूपये में खरीदा. नीलामी में 10 भारतीय खिलाड़ी एक करोड़ रूपये से ज्यादा की राशि हासिल करने में सफल रहीं लेकिन कप्तान हरमनप्रीत कौर को मुंबई इंडियंस ने काफी सस्ता मंधाना से आधी राशि में 1.80 करोड़ रूपये में अपनी टीम में शामिल किया. 

हरमनप्रीत कौर को नहीं मिली ज्यादा रकम
वह मुंबई की सबसे महंगी खिलाड़ी भी नहीं हैं क्योंकि टीम ने इंग्लैंड की नैट स्किवर ब्रंट को सबसे ज्यादा 3.20 करोड़ रूपये देकर हासिल किया. बल्कि हरमनप्रीत नीलामी में खरीदी गयी शीर्ष छह भारतीय खिलाड़ियों में भी शामिल नहीं है क्योंकि देश की दूसरी सबसे महंगी बिकने वाली खिलाड़ी आल राउंडर दीप्ति शर्मा हैं जिन्हें यूपी वारियर्स ने 2.6 करोड़ रूपये में खरीदा. 

इन खिलाड़ियों को मिली 1 करोड़ से ज्यादा रकम
ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिये मशहूर युवा शेफाली वर्मा और रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ विश्व टी20 मैच की स्टार रहीं जेमिमा रोड्रिग्स को दिल्ली कैपिटल्स ने क्रमश: दो और 2.20 करोड़ रूपये में खरीदा. आल राउंडर पूजा वस्त्राकर (मुंबई इंडियंस) और ऋचा घोष (आरसीबी) को भी 1.90 करोड़ रूपये मिले. 

जेमिमा और ऋचा को रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ मिली जीत से काफी फायदा मिला. पाकिस्तान के खिलाफ मैच में शेफाली के साथ पारी का आगाज करने वाली यास्तिका भाटिया को मुंबई इंडियंस ने 1.50 करोड़ रुपये में खरीदा जबकि रेणुका सिंह को आरसीबी ने इतनी ही राशि पर अपने साथ जोड़ा. देविका वैद्य को यूपी वारियर्स ने 1.40 करोड़ रूपये में अपनी टीम में शामिल किया. 

दिल्ली कैपिटल्स के लिये सबसे अच्छा सौदा समकालीन महिला क्रिकेट की बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक आस्ट्रेलिया की मेग लैनिंग को 1.10 करोड़ रूपये में खरीदना रहा. आरसीबी के क्रिकेट निदेशक माइक हेसन ने अपनी पंसदीदा खिलाड़ियों को खरीदने के लिये काफी राशि खर्च करने के बाद मीडिया से बातचीत के दौरान कहा, ‘‘हर कोई मंधाना और एलिस पैरी (1.7 करोड़ रूपये) को जानता है, हम कुछ खिलाड़ियों को लेने के लिये प्रतिबद्ध थे. हम इतनी शानदार खिलाड़ियों को खरीदकर काफी खुश हैं. मंधाना, पैरी और सोफी डेविने (50 लाख रूपये) को टीम में शामिल करना स्वप्निल नतीजा रहा. 

ये भी पढ़ेंः Women T20 World Cup 2023: पहले ही मैच में ऑस्ट्रेलिया ने रचा इतिहास, न्यूजीलैंड को रौंद हासिल की विश्वकप की सबसे बड़ी जीत

जानिए क्या बोली दीप्ति शर्मा
दीप्ति ने कहा, ‘‘हम इस मौके का इंतजार कर रहे थे. मैं उत्तर प्रदेश की हूं तो अपने राज्य की टीम के लिये चुना जाना शानदार अहसास है. मैं यूपी वारियर्स के लिये ज्यादा से ज्यादा योगदान करना चाहूंगी. ’’ नीलामी के पहले दौर में आस्ट्रेलिया की ऑफ स्पिन आल राउंडर एशले गार्डनर को गौतम अडानी की गुजरात जायंट्स ने 3.20 करोड़ रूपये (386,000 डॉलर) में खरीदा. गार्डनर और नैट स्किवर विदेशी खिलाड़ियों में सबसे ज्यादा राशि हासिल करने वाले खिलाड़ी रहीं. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़