9 साल की उम्र में खेलना शुरू किया क्रिकेट, विराट कोहली को मानती हैं रोल मॉडल, जानें कौन हैं इमर्जिंग प्लेयर का अवॉर्ड जीतने वाली श्रेयंका पाटिल

Shreyanka Patil Biography: महिला प्रीमियर लीग 2024 का फाइनल मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला गया. इसमें दिल्ली कैपिटल्स को 8 विकेट से हार का सामना करना. इस तरह से WPL को RCB के रूप में एक नई चैंपियन टीम मिल गई है. WPL में RCB की जीत में अहम भूमिका निभाने वाली श्रेयंका पाटिल ने दिल्ली के 4 विकेट चटकाए. ऐसे में आइए जानते हैं कि आखिर श्रेयंका पाटिल कौन हैं. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Mar 18, 2024, 12:07 PM IST
  • कर्नाटक की रहने वाली हैं श्रेयंका पाटिल
  • श्रेयंका पाटिल ने चटकाए 4 विकेट
9 साल की उम्र में खेलना शुरू किया क्रिकेट, विराट कोहली को मानती हैं रोल मॉडल, जानें कौन हैं इमर्जिंग प्लेयर का अवॉर्ड जीतने वाली श्रेयंका पाटिल

नई दिल्लीः Shreyanka Patil Biography: महिला प्रीमियर लीग 2024 का फाइनल मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला गया. इसमें दिल्ली कैपिटल्स को 8 विकेट से हार का सामना करना. इस तरह से WPL को RCB के रूप में एक नई चैंपियन टीम मिल गई है. WPL में RCB की जीत में अहम भूमिका निभाने वाली श्रेयंका पाटिल ने दिल्ली के 4 विकेट चटकाए. ऐसे में आइए जानते हैं कि आखिर श्रेयंका पाटिल कौन हैं. 

कर्नाटक की रहने वाली हैं श्रेयंका पाटिल 
श्रेयंका पाटिल मूल रूप से कर्नाटक की रहने वाली हैं. उनका जन्म 31 जुलाई 2002 को बेंगलुरु में हुआ था. WPL में श्रेयंका रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से खेलती हैं. वे विराट कोहली को अपना रोल मॉडल मानती हैं. श्रेयंका ने महज 9 साल की उम्र से क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था. दिल्ली के खिलाफ WPL के फाइनल मुकाबले में उन्होंने 3.3 ओवर की गेंदबाजी की. 

श्रेयंका पाटिल ने चटकाए 4 विकेट 
श्रेयंका पाटिल ने अपनी 3.3 ओवर की गेंदबाजी में ही दिल्ली के 4 बल्लेबाजों को चलता किया. इनमें दिल्ली कैपिटल्स की कप्तान मैग लैनिंग (23), मिन्नु मनी (5), अनुराधा रेड्डी (10) और तानिया भाटिया (0) का नाम शामिल है. इन 4 विकेट के साथ WPL 2024 में श्रेयंका के नाम कुल 13 विकेट चटकाने का रिकॉर्ड दर्ज हुआ. लिहाजा उन्हें पर्पल कैप का खिताब और 5 लाख रुपये का इनाम दिया गया. 

श्रेयंका को मिला इमर्जिंग प्लेयर का अवॉर्ड
इसके साथ ही श्रेयंका पाटिल को इमर्जिंग प्लेयर का अवॉर्ड भी मिला और इसके साथ उन्हें 5 रुपये की अतिरिक्त धन राशि दी गई. दिल्ली के खिलाफ अपनी 3.3 ओवर की गेंदबाजी में श्रेयंका पाटिल ने महज 12 रन दिए. श्रेयंका पाटिल विदेशी लीग के लिए कॉन्ट्रैक्ट साइन करने वाली पहली अनकैप्ड भारतीय महिला क्रिकेटर हैं. श्रेयंका पाटिल को पिछले साल महिला कैरेबियन प्रीमियर लीग (WCPL) में गुयाना अमेजॉन वॉरियर्स की टीम ने खरीदा था. 

ये भी पढ़ेंः WPL 2024: हार ने दिल्ली की कप्तान को तोड़ा, लगातार दूसरी बार चैंपियन बनने का सपना टूटा तो आंखों से निकले आंसू, देखें वीडियो

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़