DC vs RCB: आखिरी ओवर में चाहिए थे 17 रन, दो रन आउट हुए और 1 रन से जीत गई दिल्ली कैपिटल्स, देखें VIDEO

DC vs RCB, WPL 2024: महिला प्रीमियर लीग (WPL) में रविवार को जबरदस्त मुकाबला देखने को मिला. रोमांचक मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु 1 रन से हार गई. इस तरह दिल्ली कैपिटल्स प्लेऑफ में पहुंच गई. वह मुंबई इंडियंस के बाद प्लेऑफ में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन गई है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 11, 2024, 08:59 AM IST
  • बेहद रोमांचक रहा आखिरी ओवर
  • जेमिमा ने खेली अर्धशतकीय पारी
DC vs RCB: आखिरी ओवर में चाहिए थे 17 रन, दो रन आउट हुए और 1 रन से जीत गई दिल्ली कैपिटल्स, देखें VIDEO

नई दिल्लीः DC vs RCB, WPL 2024: महिला प्रीमियर लीग (WPL) में रविवार को जबरदस्त मुकाबला देखने को मिला. रोमांचक मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु 1 रन से हार गई. इस तरह दिल्ली कैपिटल्स प्लेऑफ में पहुंच गई. वह मुंबई इंडियंस के बाद प्लेऑफ में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन गई है.

जेमिमा ने खेली अर्धशतकीय पारी

मैच में टॉस जीतकर दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था और खासकर जेमिमा रोड्रिग्स के 36 गेंदों में 58 रन और ऐलिस कैप्सी के 32 गेंदों में 48 रनों की बदौलत 181/5 का प्रतिस्पर्धी स्कोर बनाया तो उधर आरसीबी 12वें ओवर में 32 रनों की बदौलत 93/3 पर पहुंच गई. एलिसे पेरी अर्धशतक बनाने के कगार पर पहुंचकर 49 रन पर आउट हो गईं.

आरसीबी के कुछ विकेट गंवाने से पहले सोफी डिवाइन भी 16 गेंदों में 26 रन बनाकर आउट हो गईं. ऋचा घोष ने अकेले संघर्ष करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) को अंतिम ओवर तक पहुंचाया.

 

बेहद रोमांचक रहा आखिरी ओवर

ऋचा घोष ने पहली ही गेंद पर जेस जोनासेन की गेंद पर छक्का जड़ दिया. एक डॉट-बॉल के बाद दिशा कसाट रन आउट हो गईं, क्योंकि उन्होंने दूसरा रन लेने और ऋचा घोष को स्ट्राइक देने की कोशिश की. ऑलराउंडर ने चौथी गेंद पर दो रन बनाए और फिर अगली गेंद पर छक्का जड़कर अपना अर्धशतक पूरा किया.
अंतिम गेंद पर दो रन चाहिए थे, मगर ऋचा कनेक्ट करने में विफल रहीं और गेंद सीधे बैकवर्ड पॉइंट की ओर मोड़ दिया, जहां शैफाली वर्मा ने गेंद को उठाया और जोनासेन की ओर फेंक दिया और उन्होंने स्टंप उखाड़ दिए.

इससे पहले आरसीबी ने स्मृति मंधाना को पांच रन के स्कोर पर जल्दी ही खो दिया था, जिन्हें कैप्सी ने एलबीडब्ल्यू आउट किया. साथी सलामी बल्लेबाज सोफी मोलिनक्स (33) और एलिसे पेरी ने 49 रन बनाए.

श्रेयंका पाटिल को मिले 4 विकेट

इससे पहले जेमिमा रोड्रिग्स ने 26 गेंदों में आठ चौकों की मदद से शानदार अर्धशतक बनाया और 31 गेंदों पर तीसरे विकेट के लिए पचास रन बनाए, जबकि एलिस कैप्सी ने शानदार पारी खेली और दिल्ली कैपिटल्स को बचाव योग्य कुल तक पहुंचने में मदद की. आरसीबी के लिए श्रेयंका पाटिल ने 26 रन देकर चार विकेट लिए.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़