WPL 2023: अभी भी प्लेऑफ में पहुंच सकती है RCB की टीम, जानें क्या है समीकरण

WPL 2023: साल 2023 में महिला प्रीमियर लीग का पहला एडिशन खेला जा रहा है. अभी तक टूर्नामेंट के कुल 14 मुकाबले खेले जा चुके हैं और मुंबई इंडियंस की टीम टूर्नामेंट के प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है. वहीं, इस वक्त WPL में सबसे खराब स्थिति में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम है.

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Mar 18, 2023, 09:54 AM IST
  • प्लेऑफ का सफर हुआ कठिन
  • नेट रन रेट के आधार पर होगा फैसला
WPL 2023: अभी भी प्लेऑफ में पहुंच सकती है RCB की टीम, जानें क्या है समीकरण

नई दिल्लीः WPL 2023: साल 2023 में महिला प्रीमियर लीग का पहला एडिशन खेला जा रहा है. अभी तक टूर्नामेंट के कुल 14 मुकाबले खेले जा चुके हैं और मुंबई इंडियंस की टीम टूर्नामेंट के प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है. वहीं, इस वक्त WPL में सबसे खराब स्थिति में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम है. 

प्लेऑफ का सफर हुआ कठिन
प्लेऑफ का सफर RCB के लिए इस टूर्नामेंट में काफी कठिन हो गया  है, लेकिन आपको हताश होने की जरूरत नहीं है. RCB अभी भी टूर्नामेंट के प्लेऑफ में अपनी जगह बना सकती है. इसके लिए टीम को बस अपने तीन पहलुओं पर ध्यान होगा. 

प्लेऑफ में पहुंचने के लिए करना होगा यह काम
RCB को प्लेऑफ में अपनी जगह बनाने के लिए सबसे पहले उसे टूर्नामेंट में बचे अपने दोनों मुकाबले जीतने होंगे. इससे टीम के प्वाइंट में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी. टीम का प्वाइंट 2 से बढ़कर 6 हो जाएगा. इससे RCB को प्लेऑफ में पहुंचने में आसानी होगी. 

यूपी वॉरियर्स को हारने होंगे अपने तीनों मैच
दूसरी सबसे बड़ी बात यह है कि यूपी वॉरियर्स को टूर्नामेंट में अभी अपने तीन मैच मुंबई इंडियंस, दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात जाएंट्स के खिलाफ खेलने हैं. ऐसे में RCB की टीम चाहेगी कि वे अपने तीनों मैच हार जाए, क्योंकि इससे यूपी वॉरियर्स के प्वाइंट 4 पर ही सिमट जाएगा और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को प्लेऑफ में पहुंचने का मौका मिलेगा. 

नेट रन रेट के आधार पर होगा फैसला 
इसके बजाय RCB ये चाहेगी कि यूपी वॉरियर्स अपने तीनों मैचों में से कोई एक मैच जीते भी तो वह गुजरात जाएंट्स के खिलाफ जीते. इससे होगा ये कि अभी यूपी वॉरियर्स के पास 4 प्वाइंट है. अगर टीम गुजरात जाएंट्स के खिलाफ जीत हासिल करती है तो उसके पास 6 प्वाइंट हो जाएंगे, जो कि RCB के बराबर होंगे लेकिन RCB का नेट रन रेट यूपी वॉरियर्स से काफी शानदार है. ऐसे में RCB प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर जाएगी. 

वहीं, अगर गुजरात जाएंट्स यूपी वॉरियर्स के खिलाफ जीत हासिल करती है, तो इस स्थिति में भी बेहतर रन रेट के कारण RCB की टीम ही प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई करेगी. 

ये भी पढ़ेंः खराब फॉर्म से निकलने के लिये द्रविड़ ने अर्शदीप को दी खास सलाह, ऐसा करने वाले चौथे भारतीय बनेंगे

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़