WPL Auction 2023: हरमनप्रीत को मिली युवा खिलाड़ियों को निखारने की जिम्मेदारी, जानें कैसी है मुंबई इंडियंस की पूरी टीम, पर्स में बचे हैं कितने पैसे

WPL Auction 2023: महिला प्रीमियर लीग के पहले सीजन के लिये जब खिलाड़ियों की नीलामी हुई तो पुरुष टीम की तरह मुंबई इंडियंस की महिला टीम भी अनुभव और युवा का संगम नजर आई. मुंबई इंडियंस की टीम ने सबसे पहले हरमनप्रीत कौर (1.8 करोड़) को अपने खेमे से जोड़ा तो वहीं पर पूजा वस्त्राकार, नैटली स्कीवर, यस्तिका भाटिया, हेली मैथ्यूज, और एमिलिया केर के रूप में अनुभवी खिलाड़ियों को भी खेमे से जोड़ा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 14, 2023, 08:14 AM IST
  • मुंबई ने खरीदे सिर्फ 17 ही खिलाड़ी
  • नैटली स्कीवर-पूजा वस्त्राकर पर जमकर बरसा पैसा
WPL Auction 2023: हरमनप्रीत को मिली युवा खिलाड़ियों को निखारने की जिम्मेदारी, जानें कैसी है मुंबई इंडियंस की पूरी टीम, पर्स में बचे हैं कितने पैसे

WPL Auction 2023: महिला प्रीमियर लीग के पहले सीजन के लिये जब खिलाड़ियों की नीलामी हुई तो पुरुष टीम की तरह मुंबई इंडियंस की महिला टीम भी अनुभव और युवा का संगम नजर आई. मुंबई इंडियंस की टीम ने सबसे पहले हरमनप्रीत कौर (1.8 करोड़) को अपने खेमे से जोड़ा तो वहीं पर पूजा वस्त्राकार, नैटली स्कीवर, यस्तिका भाटिया, हेली मैथ्यूज, और एमिलिया केर के रूप में अनुभवी खिलाड़ियों को भी खेमे से जोड़ा.

मुंबई ने खरीदे सिर्फ 17 ही खिलाड़ी

मुंबई इंडियंस की टीम ने महिला क्रिकेट के दिग्गजों पर अपना दाव लगाने के बाद आने वाले समय के स्टार्स पर भी बोली लगाई और कई टैलेंटेड खिलाड़ियों को अपने खेमे से जोड़ने का कारनामा किया. मुंबई इंडियंस की टीम ने 6 विदेशी खिलाड़ियों समेत कुल 17 प्लेयर्स को अपने खेमे में शामिल किया और इसके लिये अपने पर्स की 12 करोड़ की लिमिट खर्च कर डाली.

नैटली स्कीवर-पूजा वस्त्राकर पर जमकर बरसा पैसा

मुंबई इंडियंस के लिये नैटली स्कीवर (3.2 करोड़) सबसे महंगी खिलाड़ी बनी तो वहीं पर पूजा वस्त्राकर (1.9 करोड़) सबसे महंगी भारतीय खिलाड़ी बनी. आइये एक नजर सभी टीम पर डालते हैं.

कुल खिलाड़ियों की संख्या-17

विदेशी खिलाड़ियों की संख्या- 6

स्वदेशी खिलाड़ियों की संख्या-11

कुल खर्च किये गये पैसे- 12 करोड़

मुंबई इंडियंस की पूरी टीम: नैटली स्कीवर, पूजा वस्त्राकर, हरमनप्रीत कौर, यस्तिका भाटिया, अमेलिया केर, अमनजोत कौर, हेली मैथ्यूज, हीथर ग्राहम, इसाबेल वोंग, क्लो ट्राईटन, प्रियंका बाला, सोनम यादव, धारा गुर्जर, जिंतिमनी कलिता, हमैरा काजी, नीलम बिष्ट, सायका इशाक.

इसे भी पढ़ें- WPL Auction 2023: शैफाली-जेमिमा के साथ सबसे किफायती टीम बनी दिल्ली कैपिटल्स, देखें पूरा स्क्वॉड और पर्स में बचे कितने पैसे

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़