WPL 2023: घर बैठे कैसे बुक करें महिला प्रीमियर लीग के लिए अपनी टिकट, जानें इससे जुड़े हर एक सवाल का जवाब

WPL 2023: साल 2023 में महिला प्रीमियर लीग का पहला एडिशन खेला जाएगा. टूर्नामेंट का पहला मैच 4 मार्च को मुंबई में खेला जाएगा. इस दिन मुंबई इंडियन्स और गुजरात जायंट्स की टीमें आमने-सामने होगी. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Mar 2, 2023, 04:00 PM IST
  • महिलाओं को मिलेगी फ्री टिकट
  • मुंबई में खेले जाएंगे 20 मैच
WPL 2023: घर बैठे कैसे बुक करें महिला प्रीमियर लीग के लिए अपनी टिकट, जानें इससे जुड़े हर एक सवाल का जवाब

नई दिल्लीः WPL 2023: साल 2023 में महिला प्रीमियर लीग का पहला एडिशन खेला जाएगा. टूर्नामेंट का पहला मैच 4 मार्च को मुंबई में खेला जाएगा. इस दिन मुंबई इंडियन्स और गुजरात जायंट्स की टीमें आमने-सामने होगी. 

महिलाओं को मिलेगी फ्री टिकट
मुंबई में होने वाले पहले मैच के लिए बीसीसीआई ने टिकटों की बिक्री शुरू कर दी है. खेल प्रेमियों के बीच महिला प्रीमियर लीग के प्रति दिलचस्पी बढ़ाने के लिए टिकट के दाम बहुत कम रखे गए हैं. वहीं, महिलाओं के लिए टिकट फ्री रखी गई है. 

मुंबई में खेले जाएंगे 20 मैच 
बता दें कि टूर्नामेंट के सभी 22 मैच मुंबई में ही खेले जाएंगे. इस दौरान ये सभी मैच 11-11 के फॉर्मेट में मुबंई के दो पिचों पर खेला जाएगा. इन सभी 22 मैचों के लिए टिकट महज 100 रुपये से शुरू है. इस दौरान आप भी अगर अपना टिकट बुक करना चाहते हैं तो बुक माई शो ऐप पर जाकर आप अपना टिकट बुक कर सकते हैं. वहीं, अभी तक बीसीसीआई की ओर से टिकटों की ऑफलाइन ब्रिक्री की जानकारी जारी नहीं की गई है. 

BookMyShow से कैसे करें ऑनलाइन टिकट बुक

स्टेप-1 अपना टिकट बुक करने के लिए सबसे पहले आपको BookMyShow के वेबसाइट या मोबाइल ऐप पर जाना है. अगर आप अपना टिकट मोबाइल से बुक करना चाहते हैं, तो इसके लिए आप इस ऐप को अपने मोबाइल में Google Play Store से डाउनलोड कर सकते हैं. 

स्टेप-2 इसके बाद उस शहर का चुनाव करना होगा. जहां मैच खेला जा रहा हो. इसके लिए आपको शहर ड्रॉप-डाउन मेनू में जाना होगा. 

स्टेप-3 इसके बाद आपको उस मैच का चुनाव करना होगा, जिसे आप देखना चाहते हैं. BookMyShow से शहर का चयन करने के बाद आपको उस शहर में खेले जाने वाले सभी मैचों की सूची दिखाई देगी. इसमें से आपको उस मैच का चयन करना है, जिसे आप देखना चाहते हैं. इसके तुरंत बाद अभी बुक करें के बटन पर क्लिक करना है. 

स्टेप-4 इसके बाद आप सीटिंग लेआउट पेज पर आ जाएंगे. यहां पर आपको बैठने की श्रेणी चुननी है. आपको बैठने की सभी श्रेणियां दिखाई जाएंगी. आप जिस श्रेणी में बैठना चाहते हैं, उसका चुनाव कर सकते हैं. 

स्टेप-5 इसके बाद आपको अपने ऑर्डर की समीक्षा करनी है, फिर प्रोसीड टू बुक बटन पर क्लिक कर देना है. यहां पर आपको अपना नाम, ईमेल पता, फोन नंबर इत्यादि चीजें दर्ज करना होगा. 

स्टेप-6 इसके बाद आपको पेमेंट ऑप्शन पर आना है और आवश्यक राशि का भुगतान करना है. इसके लिए आपको कई सारे ऑप्शन दिए जाएंगे. जैसे- डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग या ई-वॉलेट इत्यादि. 

स्टेप-7 अंत में आपके ईमेल पर कन्फर्मेशन मैसेज भेजा जाएगा. मैच के दिन इसे आप टिकट काउंटर पर दिखाकर अपना टिकट प्राप्त कर सकते हैं. इसके अलावा आप चाहे तो BookMyShow ऐप या वेबसाइट से भी ई-टिकट डाउनलोड कर सकते हैं.

ये भी पढ़ेंः WPL 2023: पहले महिला प्रीमियर लीग के लिये मुंबई इंडियंस ने किया कप्तान का ऐलान, जानें किसे थमाई टीम की कमान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़