WPL 2023: दिल्ली को फाइनल में पहुंचाने वाली कैप्सी ने खोला राज, बताया कैसे खेलती हैं जादुई पारियां

Delhi Capitals, WPL 2023: मुंबई में खेले जा रहे पहले महिला प्रीमियर लीग के आखिरी लीग मैच में जीत हासिल कर के सीधे फाइनल में जगह बनाने वाली दिल्ली कैपिटल्स के लिये न सिर्फ कप्तान मैग लेनिंग की कप्तानी बल्कि अन्य खिलाड़ियों के योगदान ने भी अब तक के सफर को आसान किया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 22, 2023, 04:32 PM IST
  • इस वजह से मिलता है खेल में फायदा
  • ऑलराउंड प्रदर्शन के चलते प्लेयर ऑफ द मैच बनी कैप्सी
WPL 2023: दिल्ली को फाइनल में पहुंचाने वाली कैप्सी ने खोला राज, बताया कैसे खेलती हैं जादुई पारियां

Delhi Capitals, WPL 2023: मुंबई में खेले जा रहे पहले महिला प्रीमियर लीग के आखिरी लीग मैच में जीत हासिल कर के सीधे फाइनल में जगह बनाने वाली दिल्ली कैपिटल्स के लिये न सिर्फ कप्तान मैग लेनिंग की कप्तानी बल्कि अन्य खिलाड़ियों के योगदान ने भी अब तक के सफर को आसान किया. शैफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिगेज और मैरिजेन कैप्प के साथ ही आखिरी के कुछ मैचों में इंग्लिश ऑलराउंडर एलिस कैप्सी ने भी बेहतरीन योगदान दिया और टीम को फाइनल तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई.

इस वजह से मिलता है खेल में फायदा

मंगलवार को भी खेले गये आखिरी लीग मैच में जब दिल्ली कैपिटल्स की टीम यूपी वारियर्स के खिलाफ खेलने उतरी तो इंग्लैंड की आलराउंडर एलिस कैप्सी ने जीत में अहम भूमिका निभाई. जीत के बाद एलिस कैप्सी ने अपनी जादुई पारियों पर बात करते हुए कहा कि वह आक्रामक रुख रखने वाली खिलाड़ी हैं और गेंदबाज पर दबाव बनाना पसंद करती हैं. उन्होंने साथ ही कहा कि उनका खेल खतरे या पुरस्कार दोनों के आसपास घूमता है.

ऑलराउंड प्रदर्शन के चलते प्लेयर ऑफ द मैच बनी कैप्सी

यूपी वारियर्स से मिले 139 के लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली ने 17.5 ओवर में पांच विकेट पर 142 रन बनाकर न केवल अपनी छठी जीत हासिल की बल्कि अपना नेट रन रेट मुम्बई इंडियंस से बेहतर कर तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गया. जब कैपिटल्स की टीम 7वें ओवर की समाप्ति पर 70/3 थे उस वक्त कैप्सी बल्लेबाजी करने उतरीं.कैप्सी ने 31 गेंदों में चार चौकों और एक छक्के की मदद से 34 रन बनाये और दिल्ली को मंगलवार रात को पांच विकेट से जीत दिला दी. कैप्सी ने इसके अलावा गेंदबाजी में भी अपने हाथ दिखाते हुए 26 रन पर तीन विकेट झटके. इस हरफनमौला प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला.

यूपी के खिलाफ अलग थी रणनीति

यूपी पर जीत से दिल्ली ने तालिका में शीर्ष पर रहकर सीधे फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया जो 26 मार्च को होगा.

कैप्सी ने कहा, 'आज का रोल थोड़ा अलग था. जब मैं तीन पर आती हूं तो गेंदबाजी पर हावी होने की बात रहती है. आज काप और मेरे बीच यही बात थी कि हमारे लिए गेंद और रन में बड़ा अंतर नहीं था, सो हमें आसानी से साझेदारी बनानी थी. (सोफी) बहुत अच्छी गेंदबाज हैं और मैंने उन्हें आउट किया था लेकिन उन्होंने मुझे और बेहतर गेंद पर आउट किया. डब्ल्यूपीएल में पहला फाइनल खेलना बहुत जबरदस्त बात है. विश्राम करके हमें फिर से अपना सर्वश्रेष्ठ खेल दिखाना होगा.'

इसे भी पढ़ें- IPL 2023: मुंबई इंडियंस में कौन करेगा पोलार्ड की कमी पूरी, इन दो खिलाड़ियों से टीम को उम्मीद

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़