WPL 2023: मुंबई इंडियंस में नहीं है कोई भारतीय धाकड़ तेज गेंदबाज, पूर्व क्रिकेटर ने बताई टीम की कमजोरी

WPL 2023: आज (4 मार्च) महिला प्रीमियर लीग 2023 का पहला मैच खेला जाएगा. इस दौरान मुंबई इंडियंस और गुजरात जायंट्स की टीमें आमने-सामने होंगी. मैच से पहले टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने मुंबई इंडियंस टीम की एक बड़ी कमी की तरफ इशारा किया है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Mar 4, 2023, 01:13 PM IST
  • टीम में नहीं हैं बेहतर भारतीय तेज गेंदबाज
  • मुंबई इंडियंस ने बनाई है अच्छी टीम
WPL 2023: मुंबई इंडियंस में नहीं है कोई भारतीय धाकड़ तेज गेंदबाज, पूर्व क्रिकेटर ने बताई टीम की कमजोरी

नई दिल्लीः WPL 2023: आज (4 मार्च) महिला प्रीमियर लीग 2023 का पहला मैच खेला जाएगा. इस दौरान मुंबई इंडियंस और गुजरात जायंट्स की टीमें आमने-सामने होंगी. मैच से पहले टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने मुंबई इंडियंस टीम की एक बड़ी कमी की तरफ इशारा किया है. 

टीम में नहीं हैं बेहतर भारतीय तेज गेंदबाज
आकाश चोपड़ा का कहना है कि मुंबई इंडियंस की टीम में गेंदबाजी डिपार्टमेंट में अच्छे भारतीय तेज गेंदबाजों की कमी है. उनकी टीम में कोई अच्छा भारतीय तेज गेंदबाज नहीं है. इसके एवज में ओवरसीज ऑलराउंडर की बजाय इसाबेले वोंग को खिलाया जा सकता है. 

मुंबई इंडियंस ने बनाई है अच्छी टीम
आकाश चोपड़ा ने कहा, 'मुंबई इंडियंस ने टूर्नामेंट के लिए अपनी काफी अच्छी टीम बनाई है. उनकी टीम में काफी ऑलराउंडर हैं. हरमनप्रीत कौर, हीली मैथ्यूज, नताली सीवर, कैथरिन ब्रंट, अमेलिया केर और पूजा वस्त्राकर जैसी कई दिग्गज ऑलराउंडर मौजूद हैं, लेकिन टीम के पास गेंदबाजी में कोई बेहतरीन भारतीय विकल्प नहीं है. इसके एवज में टीम में इसाबेल वोन्ग को मौका मिल सकता है.' 

टीम में शामिल हैं छह विदेशी खिलाड़ी
बता दें कि WPL 2023 के लिए मुंबई इंडियंस के पास काफी मजबूत स्क्वाड है. 13 फरवरी को हुई नीलामी में फ्रेंचाइजी ने 6 विदेशी खिलाड़ियों समेत अपनी स्क्वाड में कुल 17 खिलाड़ियों को शामिल किया. इस दौरान सबसे महंगी खिलाड़ी इंग्लैंड की नताली सीवर रही थीं. इन्हें मुंबई की टीम ने 3.20 करोड़ रुपये के साथ अपनी खेमे में शामिल किया था. 

हरमनप्रीत कौर करेंगी टीम की कप्तानी
वहीं, मुंबई इंडियंस  ने अपनी कप्तानी का जिम्मा टीम इंडिया की कप्तान हरमनप्रीत कौर के हाथों में सौंपा है. वहीं, कोचिंग स्टाफ में शार्लेट एडवर्ड्स और झूलन गोस्वामी जैसी दिग्गज को शामिल किया है. 

ये भी पढ़ेंः WPL 2023: आज से शुरू होगा WPL का रोमांच, इन पांच तरीकों से घर बैठे उठाएं महिला प्रीमियर लीग का मजा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़