फिर वर्ल्ड कप शेड्यूल में होगा बदलाव! इस क्रिकेट एसोसिएशन ने BCCI को लिखी चिट्ठी

World Cup 2023 Schedule: हैदराबाद क्रिकेट संघ (HCA) ने भारत में पांच अक्टूबर से शुरू हो रहे एकदिवसीय विश्व कप के दौरान दो दिनों में इतने ही मैचों की मेजबानी को मुश्किल करार देते हुए कहा कि संगठनात्मक और सुरक्षा कारणों से यह आदर्श स्थिति नहीं है. एचसीए के एक अधिकारी ने उम्मीद जताई कि उन्हें दो मैचों के बीच में एक दिन का समय मिलेगा, जिससे विश्व कप के कार्यक्रम में एक और बदलाव की अटकलें शुरू हो गई हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 20, 2023, 01:28 PM IST
  • भारत-पाक मैच के कार्यक्रम में भी बदलाव
  • 'दो दिनों में दो मैचों की मेजबानी आदर्श नहीं'
फिर वर्ल्ड कप शेड्यूल में होगा बदलाव! इस क्रिकेट एसोसिएशन ने BCCI को लिखी चिट्ठी

नई दिल्लीः World Cup 2023 Schedule: हैदराबाद क्रिकेट संघ (HCA) ने भारत में पांच अक्टूबर से शुरू हो रहे एकदिवसीय विश्व कप के दौरान दो दिनों में इतने ही मैचों की मेजबानी को मुश्किल करार देते हुए कहा कि संगठनात्मक और सुरक्षा कारणों से यह आदर्श स्थिति नहीं है. एचसीए के एक अधिकारी ने उम्मीद जताई कि उन्हें दो मैचों के बीच में एक दिन का समय मिलेगा, जिससे विश्व कप के कार्यक्रम में एक और बदलाव की अटकलें शुरू हो गई हैं.

जून में वर्ल्ड कप कार्यक्रम का हुई थी घोषणा
काफी विलंब के बाद इस साल जून में विश्व कप के कार्यक्रम की घोषणा की गई थी. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने इस महीने की शुरुआत में नौ मैचों के कार्यक्रम में बदलाव किया, जिसमें जिसमें भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला बड़ा मुकाबला भी शामिल था. 

भारत-पाक मैच के कार्यक्रम में भी बदलाव
भारत और पाकिस्तान के मैच के आयोजन को एक दिन पहले 14 अक्टूबर को कर दिया गया. इसके अलावा हैदराबाद में श्रीलंका के खिलाफ पाकिस्तान का मैच 12 अक्टूबर की जगह 10 अक्टूबर कर दिया गया. एचसीए इससे पहले नौ अक्टूबर को न्यूजीलैंड बनाम नीदरलैंड मैच की भी मेजबानी कर रहा है. हैदराबाद पुलिस ने लगातार दो मैचों के लिए सुरक्षा प्रदान करने पर आपत्ति व्यक्त की है.

'दो दिनों में दो मैचों की मेजबानी आदर्श नहीं'
एचसीए के एक अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर कहा, 'मैं यह नहीं कह सकता कि इसे निश्चित रूप से बदला जाएगा, लेकिन दो दिनों में दो मैचों की मेजबानी आदर्श स्थिति नहीं हैं. मेरा मतलब है कि अगर वे (बीसीसीआई) पुनर्विचार करेंगे तो यह अच्छा होगा. हमें सुरक्षा एजेंसियों के साथ काम करना होगा.' 

'सुरक्षा एजेंसियों के साथ कर रहे हैं बातचीत'
उन्होंने कहा, 'कोई भी विश्व कप के दो मैचों के बीच एक दिन का समय चाहेगा. हम अब भी सुरक्षा एजेंसियों के साथ बातचीत कर रहे हैं कि यह संभव है या नहीं. इसके साथ ही हम बीसीसीआई को भी इसकी जानकारी दे रहे हैं. बीसीसीआई को पूरी तरह से पता है कि हम क्या करने की कोशिश कर रहे हैं.' 

हैदराबाद पुलिस किसी अंतरराष्ट्रीय मैच के लिए दो से ढाई हजार पुलिस कर्मियों को नियुक्त करती है. इस अधिकारी ने कहा, 'पुलिस की तैनाती मैच को लेकर जोखिम का आकलन और दर्शकों की संख्या पर भी निर्भर करती है. पुलिस आकलन करती है और उसी के अनुसार तैनाती करती है.' 

2016 के बाद भारत आएगी पाक टीम
इन मैचों में एक में पाकिस्तान की भागीदारी को देखते हुए सुरक्षा बढ़ाए जाने की उम्मीद है. पाकिस्तान की टीम 2016 टी20 विश्व कप के बाद पहली बार भारत में खेलेगी. टीम का हैदराबाद में लंबा प्रवास होगा क्योंकि उसे इसी स्थल पर विश्व कप के दो मैचों के अलावा दो अभ्यास मैचों में भी भाग लेना है. 

टीम विश्व कप में अपने अभियान का आगाज छह अक्टूबर को राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में नीदरलैंड के खिलाफ करेगी. विश्व कप के लिए टिकटों की बिक्री 25 अगस्त से शुरू हो रही है, जिससे ज्यादातर क्रिकेट प्रशंसक को अपनी यात्रा की योजना बनाने के लिए पर्याप्त समय नहीं मिल पा रहा है.

यह भी पढ़िएः IND vs IRE Dream 11 Prediction: दूसरे टी20 में बनना है मालामाल तो आयरलैंड के इन खिलाड़ियों को लेना न भूलें!

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़