World Cup 2023 India Squad Announcement: ODI वर्ल्ड कप 2023 के लिए BCCI आज करेगा स्क्वाड का ऐलान, जानें भारत के संभावित 15 खिलाड़ी

World Cup 2023 India Squad Announcement: साल 2023 में वनडे वर्ल्ड कप का 13वां एडिशन खेला जाना है. इसकी मेजबानी का जिम्मा भारत को सौंपा गया है. क्रिकेट के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है, जब भारत वनडे वर्ल्ड कप का पूर्ण रूप से मेजबानी करेगा. वनडे वर्ल्ड के सभी मुकाबले भारत में होने की वजह से टीम इंडिया को इस बार वर्ल्ड कप का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Sep 5, 2023, 10:58 AM IST
  • 5 सितंबर तक का दिया गया था समय
  • 28 सितंबर तक अनुमति के बिना हो सकता है बदलाव
World Cup 2023 India Squad Announcement: ODI वर्ल्ड कप 2023 के लिए BCCI आज करेगा स्क्वाड का ऐलान, जानें भारत के संभावित 15 खिलाड़ी

नई दिल्लीः World Cup 2023 India Squad Announcement: साल 2023 में वनडे वर्ल्ड कप का 13वां एडिशन खेला जाना है. इसकी मेजबानी का जिम्मा भारत को सौंपा गया है. क्रिकेट के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है, जब भारत वनडे वर्ल्ड कप का पूर्ण रूप से मेजबानी करेगा. वनडे वर्ल्ड के सभी मुकाबले भारत में होने की वजह से टीम इंडिया को इस बार वर्ल्ड कप का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. लोगों को उम्मीद है कि वर्ल्ड कप जीतकर भारत अपने ICC खिताब जीतने के 10 सालों के सूखे को खत्म करेगा. 

5 सितंबर तक का दिया गया था समय 
वर्ल्ड कप का हिस्सा बनने के लिए सभी 10 टीमों ने तैयारियां तेज कर दी हैं. कई टीमों ने आईसीसी को अपनी 15 सदस्यीय टीम की सूची भी सौंप दी हैं. आईसीसी की ओर से सभी टीमों को प्राइमरी लिस्ट जारी करने के लिए 5 सितंबर तक का समय दिया गया था. ऐसे में भारतीय टीम का ऐलान आज मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से करेंगे.

दोपहर 1:30 बजे घोषित हो सकता है खिलाड़ियों का नाम
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो वर्ल्ड कप के लिए चयनित 15 खिलाड़ियों की जानकारी मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर भारतीय समयानुसार दोपहर 1:30 बजे एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए साझा करेंगे. मौजूदा समय में टीम इंडिया श्रीलंका दौरे पर है. यहां एशिया कप का 16 एडिशन खेला जा रहा है. नेपाल को हराने के बाद टीम इंडिया ग्रुप ए से सुपर-4 में जाने वाली दूसरी टीम बन गई है. 

28 सितंबर तक बिना किसी अनुमति के हो सकता है बदलाव
गौरतलब है कि आज भारत की ओर से जो 15 सदस्यीय टीम घोषित की जाएगी. उस टीम में 28 सितंबर तक बिना किसी की अनुमति लिए बीसीसीआई के पास सीधे बदलाव करने का मौका होगा. वहीं, 28 सितंबर के बाद अगर बीसीसीआई अपने टीम में किसी भी तरह का बदलाव करना चाहे, तो उसे ऐसा करने से पहले ICC की अनुमति जरूरी होगी. क्रिकेट एक्सपर्ट की मानें, तो एशिया कप 2023 के लिए घोषित की गई टीम में से ही 15 खिलाड़ियों को वनडे वर्ल्ड कप स्क्वाड में शामिल किया जा सकता है. 

वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारत की संभावित टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), जसप्रीत बुमराह, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज. 

ये भी पढ़ेंः IND vs PAK: नेपाल को हरा टीम इंडिया की सुपर-4 में एंट्री, इस दिन एक बार फिर होगा भारत-पाक का आमना-सामना

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़