Womens T20 World Cup: सेमीफाइनल के पहले मैच में भारत-ऑस्ट्रेलिया का आमना-सामना, जानें किसके पक्ष में हैं आंकड़े

Womens T20 World Cup: साउथ अफ्रीका की मेजबानी में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया ग्रुप-ए की टीम है. ऑस्ट्रेलिया को ग्रुप मैच के दौरान कुल चार मैच खेलने पड़े और इन चारों मैचों में उसे जीत हासिल हुई और टीम ग्रुप-ए में टॉप पर काबिज है. साथ ही वर्ल्ड कप के इस 8वें एडिशन के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम भी बनी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 22, 2023, 01:40 PM IST
  • ग्रुप-ए में टॉप पर काबिज है ऑस्ट्रलिया
  • ग्रुप-बी में दूसरे नंबर पर काबिज है भारत
Womens T20 World Cup: सेमीफाइनल के पहले मैच में भारत-ऑस्ट्रेलिया का आमना-सामना, जानें किसके पक्ष में हैं आंकड़े

नई दिल्लीः महिला टी20 वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा. इस दौरान दोनों टीमें 23 फरवरी को केपटाउन के न्यूलैंड्स मैदान पर एक-दूसरे के आमने-सामने होंगी. ऐसे में आइए एक नजर डालते हैं कि वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में किस टीम का पलड़ा भारी होने वाला है. 

ग्रुप-ए में टॉप पर काबिज है ऑस्ट्रलिया
बता दें कि साउथ अफ्रीका की मेजबानी में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया ग्रुप-ए की टीम है. ऑस्ट्रेलिया को ग्रुप मैच के दौरान कुल चार मैच खेलने पड़े और इन चारों मैचों में उसे जीत हासिल हुई और टीम ग्रुप-ए में टॉप पर काबिज है. साथ ही वर्ल्ड कप के इस 8वें एडिशन के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम भी बनी. 

ग्रुप-बी में दूसरे नंबर पर काबिज है भारत
दूसरी तरफ भारत का वर्ल्ड कप में शुरुआती अभियान काफी अच्छा रहा. वर्ल्ड कप के शुरुआतची दो मैचों में भारत को जीत हासिल हुई. इसमें पहले मैच में भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से धूल चटाई तो दूसरे मैच में वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हराया. लेकिन अपने तीसरे मैच में भारत को इंग्लैंड के हाथों 11 रनों से हार का सामना करना पड़ा. भारत अपने चार ग्रुप मैच में से तीन मैच जीतकर सेमीफाइनल में पहुंचा है. साथ ही ग्रुप-बी के प्वाइंट टेबल में दूसरे स्थान पर काबिज है, जबकि इंग्लैंड की टीम टॉप पर है. 

दोनों देशों के बीच खेले गए 30 टी20 मैच
वहीं, एक नजर भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए अब तक के टी20 मैचों पर डाले तो अभी तक दोनों टीमों के बीच कुल 30 टी20 मैच खेले गए हैं. इसमें महज 6 मैचों के नतीजे ही भारत के पक्ष में रहे हैं, जबकि 22 मैचों के नतीजे ऑस्ट्रेलिया के पक्ष में रहे हैं. वहीं, एक मैच टाई रहा तो एक मैच का कोई नतीजा ही नहीं निकला. 

ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा है भारी
इस प्रकार आंकड़ों को देखा जाए तो ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी दिखाई दे रहा है, लेकिन क्रिकेट अनिश्चिताओं का खेल है और मैच के नतीजे आने से पहले कुछ भी कहना स्वाभाविक नहीं होगा. लेकिन एक बात पक्की है कि जब भी टीम इंडिया सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उतरेगी तो किसी भी तरह की गलती से बचने का प्रयास करेगी.

ये भी पढ़ेंः Women's T20 World Cup 2023: पाकिस्तान को हरा इंग्लैंड ने रचा इतिहास, नाम किया ये खास रिकॉर्ड

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़