Women T20 Asia Cup 2022: लगातार 8वीं बार भारतीय महिला टीम ने फाइनल में बनाई जगह, सेमीफाइनल में थाईलैंड को रौंदा

Womens Asia Cup T20 2022: बांग्लादेश की मेजबानी में खेले जा रहे महिला टी20 एशिया कप में भारतीय महिला टीम ने 8वीं बार फाइनल में जगह बना ली है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 13, 2022, 11:37 AM IST
  • भारतीय महिला टीम ने थाईलैंड को 74 रन से हराया
  • अब तक 6 बार खिताब जीत चुका है भारत
Women T20 Asia Cup 2022: लगातार 8वीं बार भारतीय महिला टीम ने फाइनल में बनाई जगह, सेमीफाइनल में थाईलैंड को रौंदा

Womens Asia Cup T20 2022: बांग्लादेश की मेजबानी में खेले जा रहे महिला टी20 एशिया कप का पहला सेमीफाइनल मैच सिलहट के मैदान पर भारत और थाईलैंड की महिला टीम के बीच खेला गया जिसमें भारतीय टीम ने 74 रनों से जीत हासिल कर लगातार 8वीं बार फाइनल में जगह बना ली है. एशिया कप का यह 8वां संस्करण है और भारतीय महिला टीम ने हर बार ही इस टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई है, वहीं पर पिछले संस्करण में उसे बांग्लादेश के हाथों हार का सामना करना पड़ा था, जिससे पहले खेले गये 6 संस्करण में उसने खिताब जीतने का कारनामा किया है.

भारतीय बैटर्स ने तोड़ी थाईलैंड के बॉलर्स की कमर

अब एक बार फिर से भारतीय महिला टीम के पास इस खिताब को अपने नाम करने का मौका होगा. पहली बार सेमीफाइनल तक का सफर तय करने वाली थाईलैंड की टीम ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और उसके गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी करते हुए भारतीय बैटर्स को हाथ खोलने का मौका नहीं दिया. हालांकि इसके बावजूद भारतीय महिला टीम निर्धारित 20 ओवर्स में 6 विकेट खोकर 148 रन बनाने में कामयाब रही.

भारतीय महिला टीम ने शैफाली वर्मा (42), जेमिमा रोड्रिगेज (27) और कप्तान हरमनप्रीत कौर (36) के दम पर अच्छी शुरुआत की लेकिन आखिरी के 5 ओवर्स में थाईलैंड के बॉलर्स ने वापसी करते हुए भारतीय टीम के स्कोर को 148 पर रोक दिया. जवाब में थाईलैंड की महिला टीम निर्धारित 20 ओवर्स में 9 विकेट खोकर सिर्फ 74 रन ही बना सकी और 74 रनों से मैच को हार गई.

सिर्फ 74 रन पर ढेर हुई थाईलैंड

थाईलैंड के लिये कप्तान चाईवाई (21) और बूचाथम (21) ने सबसे ज्यादा रन बनाये. वहीं पर भारतीय महिला टीम के लिये दीप्ती शर्मा ने सबसे बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में सिर्फ 7 रन दिये और 3 विकेट हासिल किये. इस दौरान एक ओवर मेडन भी फेंका. राजेश्वरी गायकवाड़ ने भी 4 ओवर में सिर्फ 10 रन दिये और 2 विकेट चटकाये. रेणुका सिंह, स्नेह राणा और शैफाली वर्मा ने भी एक-एक विकेट हासिल किया.

आपको बता दें कि अब भारतीय महिला टीम का सामना फाइनल मैच पाकिस्तान और श्रीलंका की महिला टीम के बीच आज दोपहर डेढ़ बजे से खेले जाने वाले दूसरे सेमीफाइनल मैच के विजेता से होगा.

इसे भी पढ़ें- T20 World Cup के 5 नियम जो खड़ी करेंगे परेशानी, नहीं रखा ध्यान तो होगा बड़ा नुकसान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़