क्या डेविड वॉर्नर के टेस्ट करियर का होगा दुखद अंत? पूर्व दिग्गज ने जाहिर की चिंता

IND vs AUS:  ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग को डेविड वॉर्नर के एशेज सीरीज से बाहर होने की चिंता सता रही है. उनका कहना है कि डेविड वॉर्नर इंग्लैंड के दौरे पर जाने वाली एशेज टीम में जगह पाने के लिए संघर्ष करेंगे. उनका टेस्ट करियर शायद उनकी शर्तों पर ही खत्म नहीं होगा. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Mar 2, 2023, 01:22 PM IST
  • भारत दौरे पर भी नहीं दिखा पाए शानदार प्रदर्शन
  • 'एक बल्लेबाज के रूप में आप बस रन ही बना सकते हैं'
क्या डेविड वॉर्नर के टेस्ट करियर का होगा दुखद अंत? पूर्व दिग्गज ने जाहिर की चिंता

नई दिल्लीः IND vs AUS:  ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग को डेविड वॉर्नर के एशेज सीरीज से बाहर होने की चिंता सता रही है. उनका कहना है कि डेविड वॉर्नर इंग्लैंड के दौरे पर जाने वाली एशेज टीम में जगह पाने के लिए संघर्ष करेंगे. उनका टेस्ट करियर शायद उनकी शर्तों पर ही खत्म नहीं होगा. 

भारत दौरे पर भी नहीं दिखा पाए शानदार प्रदर्शन
डेविड वॉर्नर का भारत दौरे पर प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा है. यहां वे सीरीज की तीन पारियों में ही खेल पाए और कोहनी फ्रैक्चर के कारण ऑस्ट्रेलिया लौट गए हैं. भारत में खेली गई इन तीनों पारियों में उन्होंने 1, 10 और 15 रन बनाए. साथ ही बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 2019 में पिछले इंग्लैंड दौरे पर सिर्फ 9.5 के औसत से रन बनाए थे. 

रिकी पोंटिंग ने कहा, ‘मैंने उन्हें अपने साइकिल के बारे में बात करते हुए सुना है. मौजूदा साइकिल विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के बाद समाप्त हो जाएगा, जो स्पष्ट रूप से पहले एशेज टेस्ट से एक सप्ताह पहले है. मुझे लगता है कि सब कुछ ठीक रहा तो वे कम से कम इस टेस्ट मैच के अंत तक डेविड को अपने साथ रखना चाहते हैं.’ 

'एक बल्लेबाज के रूप में आप बस रन ही बना सकते हैं'
उन्होंने आगे कहा, ‘हालांकि, यह उन पर निर्भर करेगा. एक बल्लेबाज के रूप में आप सिर्फ रन ही बना सकते हैं और अगर आप रन नहीं बनाते तो मुश्किल स्थिति में फंस जाते हैं. यह हम सभी के साथ हुआ है. यह मेरे साथ भी हुआ है. जब आप एक निश्चित उम्र तक पहुंच जाते हैं और ऐसा लगता है कि आपका फॉर्म थोड़ा सा गिर रहा है, तो आलोचक हावी हो जाते हैं और फिर ज्यादा समय नहीं लगता.’ 

मेलबर्न में खेला 100वां टेस्ट 
रिकी पोंटिंग को लगता है कि डेविड वॉर्नर को पिछली गर्मियों के दौरान मेलबर्न में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए मैच के बाद टेस्ट क्रिकेट छोड़ देना चाहिए था. वह उनका 100वां मैच भी था या फिर सिडनी में अपने घरेलू मैदान पर अगले मैच के बाद उन्हें ऐसा करना चाहिए था. 

'100वें टेस्ट मैच में ले सकते थे संन्यास' 
इस मसले पर बात करते हुए उन्होंने कहा, ‘वे जिस तरह चाहते थे, उस तरह खत्म करने के लिए मेरे हिसाब से शायद सिडनी टेस्ट के बाद उन्हें ऐसा करना चाहिए था. उन्होंने मेलबर्न में 200 रन बनाए, अपना 100वां टेस्ट खेला. अपना 101वां टेस्ट सिडनी में खेला, जो उनके घरेलू मैदान पर था और शायद वहां भी वे अपना खेल खत्म कर सकते थे.’ 

ये भी पढ़ेंः IPL 2023 में CSK की ओर से बेन स्टोक्स को खेलने को लेकर हेड कोच ने दी बड़ी प्रतिक्रिया, जानें क्या कहा?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़