IPL 2023 के ऑक्शन से क्यों बाहर हुए थे क्रिस वोक्स? खुद किया खुलासा

IPL 2023: इंग्लैंड के दिग्गज ऑलराउंडर क्रिस वोक्स ने आईपीएल 2023 के ऑक्शन से अपना नाम वापस ले लिया था. अब उन्होंने अपने नाम वापस लेने के फैसले को लेकर प्रतिक्रिया जाहिर की है. उनका कहना है कि टी20 क्रिकेट से टेस्ट क्रिकेट में जंप कर पाना उनके लिए काफी बड़ी चीज है. इस दौरान उन्हें कई सारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Mar 9, 2023, 02:17 PM IST
  • 'IPL से बाहर होने के हैं कई सारे कारण'
  • 'टी20 क्रिकेट से टेस्ट क्रिकेट में जंप करना होता है मुश्किल'
IPL 2023 के ऑक्शन से क्यों बाहर हुए थे क्रिस वोक्स? खुद किया खुलासा

नई दिल्लीः इंग्लैंड के दिग्गज ऑलराउंडर क्रिस वोक्स ने आईपीएल 2023 के ऑक्शन से अपना नाम वापस ले लिया था. अब उन्होंने अपने नाम वापस लेने के फैसले को लेकर प्रतिक्रिया जाहिर की है. उनका कहना है कि टी20 क्रिकेट से टेस्ट क्रिकेट में जंप कर पाना उनके लिए काफी बड़ी चीज है. इस दौरान उन्हें कई सारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. 

'IPL से बाहर होने के हैं कई सारे कारण'
क्रिस वोक्स ने कहा, 'आईपीएल से बाहर होने के कई सारे फैक्टर्स थे. पहली बात तो यह है कि जब मैं आईपीएल खेलकर वापस आता हूं तो फिर टेस्ट समर के लिए मेरी बॉडी पूरी तरह से शेप में नहीं रहती है. साथ ही मैं खुद को काफी बेहतर महसूस नहीं करता हूं.' 

'टी20 क्रिकेट से टेस्ट क्रिकेट में जंप करना होता है मुश्किल'
उन्होंने आगे कहा, 'सच बताऊं तो टी20 क्रिकेट से एकाएक टेस्ट क्रिकेट में जंप कर पाना मेरे लिए काफी कठिन होता है. मुझे हमेशा से ही ट्रांजिशन में दिक्कत हुई है.  मुझे टेस्ट क्रिकेट खेले लगभग एक साल से भी ज्यादा का समय हो चुका है. ऐसे में मुझे टीम में सेलेक्शन की अपनी दावेदारी पेश करने के लिए कुछ अच्छे ओवर्स डालने होंगे.' 

खुद को एशेज सीरीज के लिए तैयार करना चाहते हैं क्रिस वोक्स
गौरतलब है कि क्रिस वोक्स ने इससे पहले कहा था कि आईपीएल में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी खेलने के लिए आते हैं. साथ ही आर्थिक रूप से भी यह टूर्नामेंट काफी आकर्षित है, लेकिन वे खुद को 2023 में होने वाले एशेज सीरीज के लिए तैयार करना चाहते हैं. इसी वजह से क्रिस वोक्स काउंटी चैंपियनशिप में वारविकशायर के लिए क्रिकेट खेलना चाहते हैं.

बेन स्टोक्स की कप्तानी में नहीं खेला है एक भी मैच
वोक्स ने अभी तक नए कप्तान बेन स्टोक्स की कप्तानी में एक भी मैच नहीं खेला है और ऐसे में देखने वाली बात होगी कि उनका सेलेक्शन बेन स्टोक्स की अगुआई वाली टीम में होता है या नहीं.

ये भी पढ़ेंः WPL 2023: RCBW को लगातार 3 मैचों में मिली हार, सोफी डिवाइन ने बताई बड़ी वजह

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़