Kavya Maran: नीलामी में खिलाड़ियों की रकम से ज्यादा खूबसूरती की हो रही चर्चा, जानिए कौन हैं काव्या मारन

Kavya Maran: IPL में सनराइजर्स हैदराबाद के मुकाबलों के दौरान आपने काव्या मारन को तो देखा ही होगा. इसके अलावा काव्या को आपने आईपीएल के ऑक्शन टेबल पर खिलाडियों की बोली लगाते हुए भी देखा होगा. दरअसल कैमरामैन पर झाल्लने के बाद से ही काव्या मारन सुर्ख़ियों में आईं थी.

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Dec 19, 2023, 02:51 PM IST
Kavya Maran: नीलामी में खिलाड़ियों की रकम से ज्यादा खूबसूरती की हो रही चर्चा, जानिए कौन हैं काव्या मारन

नई दिल्ली: IPL में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad)  के मुकाबलों के दौरान आपने काव्या मारन को तो देखा ही होगा. इसके अलावा काव्या को आपने आईपीएल के ऑक्शन टेबल पर खिलाडियों की बोली लगाते हुए भी देखा होगा. दरअसल कैमरामैन पर झाल्लने के बाद से ही काव्या मारन सुर्ख़ियों में आईं थी. आज हम आपको इस आर्टिकल में बताते हैं कि काव्या मारन कौन है, जो हमेशा SRH टीम का उत्साहवर्धन करतीं नजर आती हैं.

कौन है काव्या मारन?
काव्या मारन का जन्म 6 अगस्त 1992 चेन्नई में हुआ था. 30 साल की काव्या मारन सन ग्रुप (Sun Group) और आईपीएल (IPL) फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद के मालिक कलानिधि मारन की बेटी हैं. बता दें कि वह सनराइजर्स हैदराबाद आईपीएल टीम के मालिक और सीईओ हैं. इसके अलावा काव्या के दादा एम करुणानिधि तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री थे. मीडिया रिपोर्ट की जनकारी के मुताबिक काव्या ने चेन्नई के स्टेला मारिस कॉलेज से बीकॉम किया है इसके बाद उन्होंने न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी से एमबीए में डिग्री हासिल की है. आईपीएल (IPL) में खिलाड़ियों के ऑक्शन में जिस तरह से वह बोली लगाती हुई दिखाई देती हैं उससे यह स्पष्ट है कि टीम के लिए खिलाड़ियों की चयन में भी उनकी अहम भूमिका होती है. 

क्रिकेट जगत में हुईं लोकप्रिय 
बता दें कि डेक्कन क्रॉनिकल के दिवालिया होने के बाद साल 2012 में, जब सन टीवी (Sun TV) ने डेक्कन चार्जर्स आईपीएल फ्रेंचाइजी का अधिग्रहण किया था. इसके बाद से ही काव्या मारन क्रिकेट जगत में लोकप्रिय हो गईं थीं. बता दें कि काव्या को साल 2019 में सन टीवी के नेटवर्क के डायरेक्टर्स पैनल में शामिल किया गया था. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़