वेस्टइंडीज स्टार से छूटी T20 विश्वकप की फ्लाइट, तो टीम से ही कर दिया गया बाहर

West Indies, T20 World Cup 2022: निर्धारित समय पर फ्लाइट नहीं पकड़ पाने का खामियाजा इस खिलाड़ी को विश्वकप टीम में अपनी जगह से देना पड़ा. वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने शिमरोन हेटमायर को अब टी20 विश्वकप की टीम से बाहर कर उनकी जगह समर्थ ब्रूक्स को शामिल कर लिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 4, 2022, 01:07 PM IST
  • फ्लाइट छूटी तो टीम से हुए बाहर
  • बोर्ड ने दो बार दिया था मौका
वेस्टइंडीज स्टार से छूटी T20 विश्वकप की फ्लाइट, तो टीम से ही कर दिया गया बाहर

West Indies, T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जाने वाले टी20 विश्वकप के लीग चरण की शुरुआत 16 अक्टूबर से होने वाली है जिसको लेकर सभी टीमें एक-एक करके यहां के लिये उड़ान भर रही हैं. इसी फेहरिस्त में सोमवार को वेस्टइंडीज की विश्वकप टीम ने भी उड़ान भरी है, हालांकि टीम के विस्फोटक बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर निर्धारित समय पर पहुंच नहीं पाये और उनकी फ्लाइट छूट गई.

फ्लाइट छूटी तो टीम से हुए बाहर

निर्धारित समय पर फ्लाइट नहीं पकड़ पाने का खामियाजा इस खिलाड़ी को विश्वकप टीम में अपनी जगह से देना पड़ा. वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने शिमरोन हेटमायर को अब टी20 विश्वकप की टीम से बाहर कर उनकी जगह समर्थ ब्रूक्स को शामिल कर लिया है. हेटमायर को टी20 विश्वकप के लिये शनिवार को गुयाना से रवाना होना था लेकिन पारिवारिक कारणों के चलते वो यहां पहुंच नहीं पाये थे.

बोर्ड ने दो बार दिया था मौका

इसके बाद वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने हेटमायर को सोमवार को उड़ान पकड़ कर यहां पहुंचने की अनुमति दी थी जिसका मतलब था कि वह गोल्ड कोस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बुधवार को होने वाले टी20 मैच के लिए उपलब्ध नहीं रह पाते. हालांकि हेटमायर एक बार फिर से फ्लाइट तक नहीं पहुंच पाये और जब उन्होंने वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड को सूचित किया कि वो अगली निर्धारित उड़ान को भी नहीं पकड़ सकते हैं तो चयनकर्ताओं ने उन्हें टीम से बाहर करने का फैसला किया.

ब्रूक्स ने किया है शानदार प्रदर्शन

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के चयनकर्ताओं ने हेटमायर को टीम से बाहर करने और उनकी जगह ब्रूक्स को लेने का फैसला किया. एडम्स ने कहा कि ब्रूक्स जल्द से जल्द टीम से जुड़ेंगे. ब्रूक्स ने पिछले साल दिसंबर में टी20 में पदार्पण किया था और 11 मैचों में उनका औसत 23 का है. 

वेस्टइंडीज के क्रिकेट निदेशक जिमी एडम्स ने एक बयान में कहा,‘हमने शिमरोन की उड़ान को उनके पारिवारिक कारणों से शनिवार की वजह सोमवार कर दिया था लेकिन उन्हें स्पष्ट कर दिया गया था कि अगर उड़ान में आगे देरी होगी तो हमारे पास उनकी जगह किसी अन्य खिलाड़ी को रखने के अलावा कोई और विकल्प नहीं होगा क्योंकि हम इस महत्वपूर्ण प्रतियोगिता के लिए टीम की तैयारियों से समझौता नहीं कर सकते.’ 

पिछले विश्वकप में खेले थे हेटमायर

गौरतलब है कि हेटमायर ने पिछले विश्वकप में हिस्सा लिया था. उन्होंने अब तक 50 टी20 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 21 की औसत से रन बनाए हैं. वेस्टइंडीज को इस सप्ताह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो टी20 मैच खेलने हैं जिसके बाद वह टी20 विश्वकप के प्रारंभिक चरण में 17 अक्टूबर को स्कॉटलैंड के खिलाफ होबार्ट में अपने अभियान की शुरुआत करेगा.

इसे भी पढ़ें- T20 विश्वकप से बाहर होने पर बेयरस्टो ने तोड़ी चुप्पी, बताया कितनी गंभीर है उनकी चोट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़