PKL 9: तमिल थलाइवाज के डिफेंस पर भारी पड़ा हरियाणा का अटैक, हासिल की लगातार दूसरी जीत

Haryana Steelers vs Tamil Thalaivas, PKL 9: प्रो कबड्डी लीग के 9वें सीजन का आगाज हो चुका है जिसमें बुधवार को तमिल थलाइवाज की टीम को हरियाणा स्टीलर्स से हार का सामना करना पड़ा, हालांकि इसके बावजूद थलाइवाज की टीम को एक अंक मिले.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 12, 2022, 06:04 AM IST
  • हरियाणा को मिली लगातार दूसरी जीत
  • 7वें मिनट में हरियाणा ने दिखाई डिफेंस की दहाड़
PKL 9: तमिल थलाइवाज के डिफेंस पर भारी पड़ा हरियाणा का अटैक, हासिल की लगातार दूसरी जीत

Haryana Steelers vs Tamil Thalaivas, PKL 9: पवन सहरावत की गैरमौजूदगी में तमिल थलाइवाज के रेडिंग डिपार्टमेंट ने निराशाजनक प्रदर्शन किया. डिफेंस ने रेडरों के 8 के मुकाबले कुल 13 अंक बनाकर टीम क मैच में बनाए रखने की कोशिश की लेकिन तमाम प्रयासों के बावजूद थलाइवाज को मंगलवार को श्री कांतीरवा इंडोर स्टेडियम में खेले गए वीवो प्रो कबड्डी लीग के नौवें सीजन के 12वें मैच में 27-22 के अंतर से हार मिली.

हरियाणा को मिली लगातार दूसरी जीत

दोनों टीमों का यह दूसरा मैच था. हरियाणा की यह लगातार दूसरी जीत है. हरियाणा ने अपने पहले मैच में बंगाल वॉरियर्स पर 41-33 से जीत हासिल की थी जबकि थलाइवाज ने गुजरात जायंट्स के साथ 31-31 से टाई खेला था. इस मैच में हार के बावजूद थलाइवाज अपनी झोली में एक अंक डालने में सफल रहे.

डिफेंस बनाम डिफेंस के इस मैच में कुल 49 में से 25 अंक डिफेंस को मिले. थलाइवाज के सागर राठी ने दो सुपर टैकल के साथ हाई-5 लगाया जबकि हरियाणा के जयदीप ने भी हाई-5 लगाया. रेडिंग में हरियाणा के मंजीत ने सबसे अधिक 8 अंक जुटाए. बहरहाल, पवन सहरावत के बगैर खेल रही थलाइवाज ने पांच मिनट में ही हरियाणवी के डिफेंस की सुस्ती का फायदा उठाकर 5-2 की लीड बना ली थी लेकिन पहले हाफ के अंतिम पलों में हरियाणा ने थलाइवाज को ऑल आउट करके 20 मिनट के बाद 15-10 की लीड बना ली.

7वें मिनट में हरियाणा ने दिखाई डिफेंस की दहाड़ 

वैसे अपने डिफेंस की बदौलत दहाड़ रही थलाइवाज ने सातवें मिनट में हरियाणा को सुपर टैकल की स्थित में ढकेल दिया था लेकिन मीतू ने डू ओर डाई रेड पर अंक लेकर एक साथी को रिवाइव कराया और इस स्थिति को नकार दिया.  दोनों टीमें लगातार डू ओर डाई पर खेलने की कोशिश कर रही थीं, इसी कारण 12 मिनट के बाद सिर्फ 11 अंक बन सके थे. थलाइवाज लगातार अपनी लीड बनाए हुए थे लेकिन हरियाणा की टीम पकड़ बना रही थी. 

हाफ टाइम से ठक पहले मंजीत ने मल्टी प्वाइंट रेड के साथ हरियाणा को 10-8 से आगे कर दिया. फिर जयदीप ने डिफेंस में एक अंक दिलाकर थलाइवाज को ऑल आउट किया और इस तरह हरियाणा ने 14-8 की लीड ले ली. ब्रेक के बाद हालांकि थलाइवाज ने तीन अंक लेकर वापसी के संकेत दिए जबकि हरियाणा को एक अंक ही मिल सका था. मीतू ने एक बेहतरीन डुबकी के साथ मल्टी प्वाइंट रेड के साथ स्कोर 18-13 कर दिया.

डू और डाई रेड पर बनाई 6 अंक की बढ़त

फिर डू ओर डाई रेड पर नरेंदर को लपक हरियाणा ने लीड 6 की कर ली. रेडिंग में अंक आसानी से नहीं आ रहे थे लिहाजा दोनों टीमों का डिफेंस एक-एक पॉइंट का योगदान दे रहा था.  थलाइवाज के लिए सुपर टैकल आन था. सागर ने मंजीत को टैकल कर अपनी टीम को 2 अंक दिलाए और स्कोर 17-22 कर दिया. अब साढ़े 9 मिनट का खेल बचा था. 

ब्रेक के बाद सागर ने विनय के खिलाफ सुपर टैकल किया औऱ स्कोर 18-23 करते हुए अपना हाई-5 भी पूरा किया. फिर थलाइवाज के डिफेंस ने एक और सुपर टैकल कर स्कोर डिफरेंस 4 का कर दिया. मीतू ने हालांकि सुपर टैकल की स्थित में डू ओर डाई रेड पर थलाइवाज के डिफेंस को झांसा देकर एक अंक लिया लेकिन विश्वनाथ ने पहली ही रेड पर एक अंक लेकर स्कोर 21-26 कर दिया.

हार के बावजूद थलाइवाज को मिला एक अंक

अब खेल में दो मिनट बाकी थे. थलाइवाज के लिए सुपर टैकल आन था. मंजीत लगातार दो रेड पर आए और समय बर्बाद करके गए. फिर मीतू डू ओर डाई रेड पर आए. सागर उन्हें लपकने के फिराक में सेल्फ आउट हो गए. विश्वनाथ ने हालांकि अगली डू ओर डाई रेड पर अंक लेकर अपनी टीम को ऑल आउट से बचा लिया लेकिन मैच थलाइवाज के हाथ से निकल गया था. हालांकि इस मैच से थलाइवाज ने एक अंक हासिल किया. 

इसे भी पढ़ें- बिना बुमराह के भी खतरनाक है भारत की T20 विश्वकप की टीम, पूर्व कोच ने गिनाई खूबियां

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़