क्या सचिन के शतक का रिकॉर्ड तोड़ पाएंगे विराट कोहली? खुद कही ये बड़ी बात

भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने स्वीकार किया है कि सचिन तेंदुलकर के 49 एकदिवसीय शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ना वास्तव में उनके लिए एक ‘भावनात्मक क्षण’ होगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 12, 2023, 04:25 PM IST
  • सचिन के रिकॉर्ड को तोड़ना काफी भावनात्मक पल होगा
  • विराट ने वनडे में बनाए है 46 शतक
क्या सचिन के शतक का रिकॉर्ड तोड़ पाएंगे विराट कोहली? खुद कही ये बड़ी बात

नई दिल्ली: भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने स्वीकार किया है कि सचिन तेंदुलकर के 49 एकदिवसीय शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ना वास्तव में उनके लिए एक ‘भावनात्मक क्षण’ होगा. सचिन तेंदुलकर ने एकदिवसीय में 49 शतकों के साथ अपने करियर को खत्म किया था.  यह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उनका 100वां शतक था. सचिन के 100वें शतक का इंतजार सभी क्रिकेट प्रेमियों को था. जब सचिन ने 100 शतक लगाया था तो उस समय के खेल जानकारों का मानना था कि तेंदुलकर के रिकॉर्ड को शायद ही कोई तोड़ पाए.

विराट ने वनडे में बनाए है 46 शतक
विराट कोहली ने 274 एकदिवसीय मैचों में 46 शतक लगाए हैं. वनडे में तीन शतक लगाते ही 34 साल का बल्लेबाज अपने बचपन के आदर्श खिलाड़ी की बराबरी कर लेगा. कोहली से इस मुकाम तक पहुंचने के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने तुरंत कहा, ‘‘यह मेरे लिए बहुत ही भावुक क्षण होगा." कोहली टेस्ट के 108 मैचों के 183 पारियों में अभी तक 28 शतक लगाए हैं. कोहली अभी सचिन के टेस्ट में शतक लगाने के आंकड़ों से काफी दूर है. सचिन ने टेस्ट में 51 शतक और वनडे में 49 शतक लगाकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिए थे. 

विराट कोहली, युवराज सिंह पर बन रही डॉक्यूमेंट्री सीरीज
विराट कोहली, युवराज सिंह, एमसी मेरीकॉम, सुनील छेत्री, हरमनप्रीत कौर और पैरा-एथलीट अवनि लेखरा के साथ खेल परिधान एवं सामग्री बनाने वाली कंपनी ने डिजिटल प्लेटफॉर्म के साथ मिलकर छह-भाग वाली डॉक्यूमेंट्री सीरीज तैयार की है. इसमें इन खिलाड़ियों के जीवन यात्रा के साथ फिटनेस से जुड़े पहलुओं को शामिल किया गया है.  

आईपीएल में विराट कर रहे बेहतरीन प्रदर्शन
आईपीएल 2023 में विराट काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. विराट ने आईपीएल में अब तक खेले 234 मैचों में कुल 7044 रन बनाए हैं. यह आईपीएल में 7 हजार रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए. आईपीएल 2023 में खेले 11 मैचों में कोहली ने 420 रन बनाए हैं. जिसमें 6 अर्धशतक भी शामिल हैं.

इसे भी पढ़ें-  प्लेऑफ में जगह बनाने के इरादे से उतरेंगी मुंबई और गुजरात की टीम ,जानें वानखेडे़ का हेड-टू-हेड रिकॉर्ड

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़