दिग्गज ब्रायन लारा को इस टीम ने बनाया मेंटॉर, क्या बदलेगी किस्मत?

क्रिकेट वेस्टइंडीज ने महान बल्लेबाज ब्रायन लारा को अपनी सभी अंतर्राष्ट्रीय टीमों का मेंटॉर बनाया है. वह बोर्ड की एकेडमी का भी काम-काज देखेंगे. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 27, 2023, 04:07 PM IST
  • जानिए कैसा रहा है लारा का करियर
  • वनडे वर्ल्डकप में मिलेगा फायदा
दिग्गज ब्रायन लारा को इस टीम ने बनाया मेंटॉर, क्या बदलेगी किस्मत?

नई दिल्लीः  क्रिकेट वेस्टइंडीज ने महान बल्लेबाज ब्रायन लारा को अपनी सभी अंतर्राष्ट्रीय टीमों का मेंटॉर बनाया है. वह बोर्ड की एकेडमी का भी काम-काज देखेंगे. बोर्ड के क्रिकेट निदेशक जिमी एडम्स ने कहा, "लारा सभी कोचों की मदद करेंगे और खिलाड़ियों को तकनीकी सलाह देंगे, ताकि उनका खेल सुधर सके. वनडे विश्व कप को देखते हुए उनकी नियुक्ति बहुत महत्वपूर्ण है. हमें पूरी उम्मीद है कि उनके निर्देशन में हमारी टीमें अच्छा करेंगी."

टीम की बदलेगी रणनीति
लारा ने इससे पहले टीम के कोचों और खिलाड़ियों के साथ ऑस्ट्रेलिया में समय बिताया था और उन्हें पूरा विश्वास है कि वह खिलाड़ियों को मानसिक और रणनीतिक रूप से मदद कर सकेंगे. लारा जिम्बाब्वे में वेस्टइंडीज के टेस्ट दल के साथ जुड़ चुके हैं. वह टी20 विश्व कप में टीम के खराब प्रदर्शन के कारणों की जांच करने वाली कमेटी के सदस्य भी हैं. 

वनडे विश्वकप में मिलेगा फायदा
लारा के कार्यकाल का अभी समय निर्धारित नहीं है, लेकिन माना जा रहा है कि वह इस साल में होने वाले वनडे विश्व कप तक इस पद पर जरूर रहेंगे. हालांकि इस दौरान वह आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के मुख्य कोच बने रहेंगे.

ये भी पढ़ेंः Ind vs Nz: तिहरा शतक लगाने के बाद भी इस खिलाड़ी को मौका नहीं देंगे हार्दिक, जानिए भारत की संभावित प्लेइंग 11

ऐसा रहा है लारा का करियर
क्रिकेट इतिहास के महानतम बल्लेबाजों में शुमार लारा ने 17 वर्षों के अपने करियर में 131 टेस्टों में 11,953 रन और 299 वनडे में 10,405 रन बनाये. उन्होंने 34 टेस्ट शतक और 48 अर्धशतक बनाये. उनके नाम नाबाद 400 रन का भी विश्व रिकॉर्ड है. वनडे में उन्होंने 19 शतक और 63 अर्धशतक बनाये.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़