Varun Chakravarthy, IPL 2023: वरुण चक्रवर्ती ने किया खुलासा, बताया कैसे अपनी गेंदबाजी में फिर से हासिल की मिस्ट्री

Varun Chakravarthy, IPL 2023: आरसीबी और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के बीच खेले गये आईपीएल के 16वें सीजन के 36वें मैच में केकेआर की टीम ने अपने मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती के दम पर जीत हासिल की. वरुण चक्रवर्ती को उनकी मिस्ट्री स्पिन गेंदबाजी के दम पर टी20 विश्वकप 2021 में जगह दी गई थी लेकिन वहां पर वो ज्यादा प्रभाव छोड़ पाने में नाकाम रहे थे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 27, 2023, 07:58 PM IST
  • कैसे चक्रवर्ती ने हासिल की पुरानी मिस्ट्री
  • कैसे आरसीबी के खिलाफ हासिल की जीत
Varun Chakravarthy, IPL 2023: वरुण चक्रवर्ती ने किया खुलासा, बताया कैसे अपनी गेंदबाजी में फिर से हासिल की मिस्ट्री

Varun Chakravarthy, IPL 2023: आरसीबी और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के बीच खेले गये आईपीएल के 16वें सीजन के 36वें मैच में केकेआर की टीम ने अपने मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती के दम पर जीत हासिल की. वरुण चक्रवर्ती को उनकी मिस्ट्री स्पिन गेंदबाजी के दम पर टी20 विश्वकप 2021 में जगह दी गई थी लेकिन वहां पर वो ज्यादा प्रभाव छोड़ पाने में नाकाम रहे थे.

इसके बाद वो अगले सीजन में केकेआर के लिए भी कुछ खास नहीं कर पाए थे, हालांकि केकेआर के लिए इस सीजन वो बेहतरीन प्रदर्सन कर रहे हैं. चक्रवर्ती ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ पिछले मैच में 21 रन से मिली जीत में चार ओवर में 27 रन देकर तीन विकेट लिये.

कैसे चक्रवर्ती ने हासिल की पुरानी मिस्ट्री

नाइट राइडर्स के लेग स्पिनर वरूण चक्रवर्ती का मानना है कि आईपीएल में विविधता की बजाय सटीक गेंदबाजी पर फोकस करने का उन्हें फायदा मिल रहा है.

मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंने कहा ,‘मैने विविधता की बजाय सटीक गेंदबाजी पर अधिक फोकस किया है.मैं एसी प्रथिबान के साथ काम कर रहा था जो चेन्नई में मेरे स्पिन कोच थे. इससे काफी मदद मिली. जो कुछ भी अभिषेक नायर (केकेआर के सहायक कोच) कहते हैं , उससे मुझे हमेशा फायदा मिलता है.मेरी वापसी में इन दोनों की अहम भूमिका रही.’

कैसे आरसीबी के खिलाफ हासिल की जीत

यूएई में टी20 विश्व कप में निराशाजनक प्रदर्शन करने वाली भारतीय टीम का हिस्सा रहे चक्रवर्ती 11 मैचों में छह विकेट ही ले सके थे.

आरसीबी के खिलाफ मिली कामयाबी पर उन्होंने कहा ,‘ यह काफी चुनौतीपूर्ण मैदान है. हमने अपनी रणनीति बनाई थी. हमने सुनिश्चित किया था कि गेंदबाजी पर चर्चा के लिये अलग से बैठकों हो. इसका फायदा मिला. आपको हर गेंद पर आत्मविश्वास होना चाहिये. उसमें चूकने पर गेंदबाजी में फायदा नहीं मिलता.’

इसे भी पढ़ें- BCCI ने महिला क्रिकेटर्स की कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट की जारी, जानें किन प्लेयर्स को मिला प्रमोशन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़.

ट्रेंडिंग न्यूज़