PKL 9: यूपी योद्धाज को रौंद टेबल टॉपर बनी पुणेरी पलटन, आकाश-फजल ने मचाया धमाल

कप्तान फजल अतराचली के नेतृत्व में अपने डिफेंस (14 अंक) के शानदार प्रदर्शन के दम पर पुणेरी पलटन ने अपने घर-बालेवाड़ी स्थित श्री शिवछत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में शुक्रवार को खेले गए वीवो प्रो कबड्डी लीग के नौवें सीजन के 58वें मैच में यूपी योद्धाज को 40-31 के अंतर से हराकर

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 5, 2022, 06:52 AM IST
  • यूपी को ऑल आउट कर पलटन ने ली लीड
  • यूपी को मिली सीजन की 5वीं हार
PKL 9: यूपी योद्धाज को रौंद टेबल टॉपर बनी पुणेरी पलटन, आकाश-फजल ने मचाया धमाल

Pro Kabaddi league 2022: कप्तान फजल अतराचली के नेतृत्व में अपने डिफेंस (14 अंक) के शानदार प्रदर्शन के दम पर पुणेरी पलटन ने अपने घर-बालेवाड़ी स्थित श्री शिवछत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में शुक्रवार को खेले गए वीवो प्रो कबड्डी लीग के नौवें सीजन के 58वें मैच में यूपी योद्धाज को 40-31 के अंतर से हराकर अंक तालिका में पहला स्थान हासिल कर लिया है. पीकेएल इतिहास के सबसे कामयाब डिफेंडर फजल (397 अंक) ने खुद सात अंक लिए और रेडिंग में आकाश शिंदे के 15 अंकों के अलावा मोहित गोयत के सात अंकों की बदौलत सीजन की छठी जीत हासिल करने में सफल रहे. यूपी को 10 मैचों में पांचवीं हार मिली. यूपी के लिए सुरेंदर गिल ने 12 अंक लिए. पलटन सात मैचों में अजेय हैं. 

यूपी को ऑल आउट कर पलटन ने ली लीड

बहरहाल, पांच मिनट बाद स्कोर 4-4 से बराबर था. फजल ने परदीप को आउट करने के साथ टैकल प्वाइंट्स के मामले में मंजीत छिल्लर (391) की बराबरी पर आ गए. गिल ने हालांकि परदीप को जल्द ही रिवाइव करा लिया. और फिर नबी ने गिल को लपक स्कोर 7-5 कर दिया. फिर परदीप को डबल थाई होल्ड पर अकेले लपक फजल पीकेएल इतिहास के सबसे सफल डिफेंडर बन गए. पलटन ने इसके बाद लगातार दो अंक ले स्कोर डिफरेंस 5 कर दिया. इसी बीच सुमित ने मोहित को लपक परदीप को रिवाइव करा लिया. आते ही डू ओर डाई रेड पर गए लेकिन फजल ने उन्हें फिर लपक लिया. 

डिफेंस ने सुमित को लपक यूपी को सुपर टैकल की स्थिति में धकेला. आकाश शिंदे ने तीन में दो डिफेंडरों का शिकार कर लिया. फिर पलटन ने रोहित तोमर को लपक यूपी को ऑल आउट कर 9 अंक की लीड ले ली. पहला हाफ 19-11 के साथ पलटन के नाम रहा. इसमें उसके 9 टैकल प्वाइंट्स का अहम योगदान रहा. 

यूपी को मिली सीजन की 5वीं हार

फजल के बाहर जाने के बाद पलटन ने दो अंक गंवा दिए. पलटन के लिए सुपर टैकल ऑन था. इससे पहले की तीन रेड मे तीन अंक ले चुके गिल ने नबी को आउट कर स्कोर डिफरेंस 5 कर दिया. फिर यूपी ने पलटन को पहली बार ऑल आउट कर स्कोर 18-21 कर दिया. मोहित ने ऑलइन के बाद दो अंक हासिल किए. गिल ने हालांकि सुपर रेड के साथ स्कोर 22-24 कर दिया. साथ ही उनका सुपर-10 भी पूरा हुआ. इसी बीच शिंदे ने भी सुपर-10 पूरा किया. परदीप ने 30वें मिनट में खाता खोला. अगली रेड पर शिंदे ने दो अंक लेकर स्कोर 27-23 कर दिया.    

मोहित की रेड पर सुपर टैकल की स्थिति में पलटन को दो अंक मिले और फिर फजल ने चौथी बार परदीप को आउट कर हाई-5 पूरा किया और यूपी को दूसरी बार ऑल आउट कर 33-24 की लीड ले ली. शिंदे ने दो का शिकार किया, फिर सोमवीर ने गिल को बाहर कर दिया. परदीप मैट पर वापस लाए गए. आने के साथ दो रेड पर वह तीन अंक लेकर आए. तीन मिनट बचे थे और स्कोर 37-29 था. पलटन ने रोहित तोमर को आउट कर स्कोर डिफरेंस 9 कर दिया. यहां से यूपी की वापसी मुश्किल थी और इस तरह वह सीजन की पांचवीं हार को मजबूर हुई.

इसे भी पढ़ें-  PKL 9: अब जयपुर से हारी दबंग दिल्ली, लगातार छठे मैच में मिली मात, जीत की राह पर लौटे पैंथर्स

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़